Move to Jagran APP

Rajdhani Express: राजधानी एक्सप्रेस में बेडरोल का पैकेट खोलते ही चौंक गए यात्री, जमकर काटा बवाल; ये है मामला

Bihar News In Hindi नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों ने कई तरह की शिकायत की है। ट्रेन में उन्हें गंदा बेडरोल दिए जाने की बात सामने आई है। बता दें कि मुजफ्फरपुर के यात्रियों ने बेडरोल के संबंध में शिकायत की है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने पैकेट खोला तो गंदगी देखकर चौंक गए। इसके बाद जमकर बवाल काटा।

By Gopal Tiwari Edited By: Mukul Kumar Tue, 09 Jul 2024 03:24 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर।  Rajdhani Express 20504 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी की सही तरीके से मॉनीटरिंग नहीं होने से इंटरनेट मीडिया पर शिकायतों की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार को किसी ने बी-3 के दरवाजे पर इतना सामान रख दिया कि यात्रियों को बी-4 से निकलना पड़ा।

इसको लेकर यात्री सुशांत कुमार ने एक्स पर पोस्ट कर रेलवे अधिकारियों से शिकायत की है। वहीं सोमवार को कई यात्रियों ने गंदे बेडरोल की शिकायत की है। मुजफ्फरपुर के यात्री सुनील चौधरी, अशोक कुमार सहित अन्य यात्री ने बताया कि मुजफ्फरपुर में चढ़ने के बाद बेडरोल मिला। जब पैकेट खोला तो गंदगी देख चौंक गए।

पूरी बेड शीट गंदी थी। कई प्रकार के दाग लगे थे। बदबू भी आ रही थी। कोच में अन्य यात्रियों ने भी पैकेट खोला तो उसी तरह की बेड शीट निकली। कोच अटेंडेंट से इसकी शिकायत करने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ। बी-5 में करीब सभी यात्रियों की बेडशीट गंदी थी। इसको लेकर यात्रियों ने हंगामा भी किया।

एक घंटे बाद यात्रियों को दिया गया नया पैकेट 

रेल मदद पर शिकायत करने पर रेल अधिकारियों का जवाब भी आश्वासन में आया। उसके एक घंटे बाद कोच के सभी यात्रियों को नया पैकेट दिया गया।

राजधानी जैसी वीआईपी ट्रेन में जब इस तरह से गंदे बेडरोल मिल रहे और गेट बंद करके सामान रख दिए जा रहे तो शेष का अंदाजा लगाया जा सकता है। इससे साफ है दोषी लोगों पर कार्रवाई नहीं हो रही। इसके चलते यात्रियों को इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें-

Bhagalpur News: राजधानी एक्सप्रेस के शौचालय में मिला महिला का कटा पैर, मच गई अफरातफरी; 20 मिनट रुकी रही ट्रेन

Railway News: गोरखपुर रूट पर भी चलेगी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन, कुछ दिन के लिए ही भरेगी फर्राटा; वजह जान लें