Move to Jagran APP

नेपाली नागरिक मामला : पटना के नामपर लाइसेंस, खबड़ा में चल रहा था प्रशिक्षण केंद्र; सामने आई चौंकाने वाली बात

नौकरी दिलाने को लेकर नेपाली नागरिकों को सदर थाना के खबड़ा प्रशिक्षण देने के लिए बुलाने के मामले मेंं नेपाल के कपिलवस्तु के समीर प्रयाल के अधिवक्ता नगर पुलिस अधीक्षक अवधेश सरोज दीक्षित से मिलकर संस्थान से संबंधित दस्तावेज सौंपे। इसमें उद्योग विभाग से संस्थान को निबंधित होने का दावा किया गया। सिटी एसपी ने इसका सत्यापन कराने को लेकर उद्योग विभाग को पत्र भेजा है।

By Arun Kumar Jha Edited By: Mukul Kumar Mon, 10 Jun 2024 08:27 AM (IST)
नेपाली नागरिक मामला : पटना के नामपर लाइसेंस, खबड़ा में चल रहा था प्रशिक्षण केंद्र; सामने आई चौंकाने वाली बात
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर।  Bihar News In Hindi नौकरी दिलाने को लेकर नेपाली नागरिकों को सदर थाना के खबड़ा प्रशिक्षण देने के लिए बुलाने के मामले मेंं नेपाल के कपिलवस्तु के समीर प्रयाल के अधिवक्ता नगर पुलिस अधीक्षक अवधेश सरोज दीक्षित से मिलकर संस्थान से संबंधित दस्तावेज सौंपे।

इसमें उद्योग विभाग से संस्थान को निबंधित होने का दावा किया गया। सिटी एसपी ने इसका सत्यापन कराने को लेकर उद्योग विभाग को पत्र भेजा है। सिटी एसपी ने बताया कि उद्योग विभाग से पटना के पुनपुन के नाम से लाइसेंस देने की बात सामने आई है। इसके मद्देनजर जिला उद्योग को पत्राचार किया गया है।

रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पटना के नामपर लाइसेंस था तो मुजफ्फरपुर में किस आधार पर संचालन हो रहा था, इसकी जांच की जाएगी। जांच में किसी तरह की गैरकानूनी गतिविधियां सामने आने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कई बिंदुओं पर जांच कर रहा मिलिट्री इंटेलीजेंस

इधर, मिलिट्री इंटेलिजेंस लखनऊ भी इस प्रशिक्षण केंद्र व उसके संचालकों की गतिविधियों को लेकर कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

केंद्र से मिले कागजात व संचालकों के संबंध में कई विराेधाभासी व संदिग्ध गतिविधियों पर मिलिट्री इंटेलिजेंस की नजर है। यह भी जांच की जा रही है कि प्रशिक्षण की आड़ में ये भारत विरोधी किसी तरह की गतिविधियों में शामिल तो नहीं थे। 

यह भी पढ़ें-

Samrat Chaudhary : सरकार बनते ही सम्राट चौधरी ने RJD को क्या दिया संकेत? नए बयान से मची हलचल, कहा- NDA का मतलब...

कौन हैं राज भूषण चौधरी? पहली जीत के साथ मिला मंत्री पद, PM मोदी ने कहा था- जीतकर आओ तुम्हारे लिए...