मुजफ्फरपुर, जासं। मुजफ्फरपुर की निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी पराजित। मुशहरी प्रखंड की निर्वाचन क्षेत्र संख्या 28 से विभा देवी ने उन्हें आठ हजार से अधिक मतों से पराजित किया। इसे अब तक का बड़ा फेरबदल माना जा रहा है। इंद्रा देवी का इस तरह से हार जाना चौंकाने वाला है। इससे उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा पर भी प्रभाव पड़ने की आशंका है। वहीं रामदयालुनगर मतगणना केंद्र से अफरातफरी की सूचना मिल रही है। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा, जिससे कुछ महिलाएं वहीं गिर गईं। हालांकि किसी के भी गंभीर रूप से चोटिल होने की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें: बिहार के बेतिया में प्रियंका चोपड़ा-सनी देओल का बेटा कर रहा इंटरमीडिएट की पढ़ाई, मामला जानकर चौंक जाएंगे आप

पंचायत चुनाव के चौथे चरण में भी गांव की सरकार में बदलाव के संकेत आ रहे हैं। जिले के मुशहरी और बाेचहां प्रखंडों की दो पंचायतों से मुखिया पद के परिणाम आ गए हैं। दोनों जगहों से निवर्तमान मुखिया चुनाव हार गए हैं। जनता ने यहां नए चेहरे पर भरोसा जताया है। वहीं निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी वोटों की गिनती में बड़े अंतर से पिछड़ गई हैं। यह भी बड़ा बदलाव है, क्योंकि इंद्रा देवी जिला परिषद अध्यक्ष पद पर फिर दावेदारी करने वाली थीं। इससे पहले सुबह आठ बजे से मुशहरी की 26 पंचायतों के वोटों की गिनती कृषि उत्पादन बाजार समिति में बने मतगणना केंद्र में शुरू हुई। वहीं बोचहां की 20 पंचायतों की मतगणना आरडीएस कालेज में हो रही है। दोनों प्रखंडों के छह पदों की 1310 सीटों पर 5519 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतगणना के लिए पंचायतों का रोस्टर पहले से जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार ही मतगणना हो रही है।

मुशहरी की जमालाबाद पंचायत से पहला परिणाम आया। यहां निवर्तमान मुखिया रविंद्र पासवान चुनाव हार गए। उन्हें पराजित कर सुमित्रा देवी पंचायत की मुखिया बनीं। बोचहां में नरमा पंचायत से भी निवर्तमान मुखिया रामदुलारी सिन्हा चुनाव हार गईं। उन्हें राजलक्ष्मी शर्मा ने पराजित किया।

आरडीएस में 18 एवं बाजार समिति में 14 मजिस्ट्रेट तैनात

मतगणना में विधि व्यवस्था नियंत्रित रखने के लिए मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। आरडीएस कालेज परिसर में 18 एवं बाजार समिति परिसर में 16 मजिस्ट्रेट तैनात हैं। दोनों केंद्रों पर नियंत्रण कक्ष चालू है। आरडीएस कालेज केंद्र नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में वरीय उपसमाहर्ता शहला मुस्तफा हैं। वहीं बाजार समिति नियंत्रण कक्ष का वरीय प्रभार वरीय उपसमाहर्ता प्रीति सिंह के जिम्मे है।

दरभंगा की ओर बदले मार्ग से वाहनों का परिचालन

पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती को लेकर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। छह स्थानों पर ड्राप गेट बनाया गया है। मतगणना अवधि में जीरो माइल चौक से बाजार समिति की ओर वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। मुजफ्फरपुर-दरभंगा मुख्य पथ से वाहनों का परिचालन बंद है। वाहन जीरो माइल, अहियापुर से सीतामढ़ी रोड से फोरलेन, बखरी चौक होते हुए दरभंगा की ओर भेजे जा रहे। 

Edited By: Ajit Kumar