Move to Jagran APP

Muzaffarpur Crime: एटीएम से साढ़े 23 लाख की चोरी के केस में SIT गठित, पटना समेत कई जिलों की पुलिस से साधा संपर्क

Muzaffarpur ATM Theft एसबीआई के एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी के मामले में हिताची पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के लीगल एडवाइजर अमित तवर के सहयोगी अधिवक्ता श्याम सुंदर कुमार ने करजा थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने इस केस की जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर दी है। साथ ही पटना समेत कई जिलों की पुलिस से संपर्क भी साधा है।

By Sanjiv Kumar Edited By: Prateek Jain Mon, 24 Jun 2024 12:27 AM (IST)
शनिवार को घटनास्‍थल पर चर्चा करते हुए एसडीपीओ।

संवाद सहयोगी, मड़वन। करजा थाने के चंद कदम पर एसबीआई की एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी मामले में हिताची पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के लीगल एडवाइजर अमित तवर के सहयोगी अधिवक्ता श्याम सुंदर कुमार ने प्राथमिकी कराई है। इसमें 23 लाख 64 हजार पांच सौ रुपये चोरी होने की बात कही गई है।

मामला दर्ज कर पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता को देख एसआइटी गठित की गई है। सरैया एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम चोरों की गिरफ्तारी को लेकर कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। साथ ही पटना, हाजीपुर, मोतिहारी समेत आसपास के कई जिलों की पुलिस से संपर्क साधा है।

इन जिलों की पुलिस को वीडियो फुटेज भी उपलब्ध कराया गया है, ताकि चोरों के तस्वीर से उसकी पहचान की जा सके। प्राथमिकी में कहा गया कि 22 जून की मध्य रात्रि को चोरों ने गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर 23.64 लाख पांच सौ रुपये की चोरी कर ली है। 

चोरी के बाद एटीएम में लगा दी थी आग

चोरी के बाद एटीएम में आग लगा देने और उसे पानी से बुझाने में फिंगरप्रिंट सहित अन्य सबूत जुटाने में पुलिस को परेशानी हो रही है। पुलिस का कहना है कि चोरों ने जानबूझकर एटीएम में आग लगा दी थी, ताकि पानी पटाने के दौरान फिंगरप्रिंट सहित अन्य सबूत भी मिट जाए। इसके लिए पुलिस एफएसएल की टीम से भी जांच में सहयोग ले रही है।

गिरोह में युवतियों की संलिप्तता पर चल रही जांच 

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर पुलिस चोरी में युवतियों के शामिल होने का संदेह जता रही है। इसके मददेनजर सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि एटीएम काटकर चोरी मामले की पूर्व की घटनाओं में कहीं पर युवतियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हालांकि, इस घटना में चोरों द्वारा पहने गए कपड़े लड़कियों के लग रहे है। इसलिए युवतियों की संलिप्तता की संभावना बढ़ गई है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार यादव ने बताया कि चोरों की पहचान व गिरफ्तारी के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

तीन माह पूर्व हुई चोरी का नहीं मिला सुराग 

तीन माह पूर्व चोरों ने करजा चौक स्थित इसी एसबीआई की एटीएम को काटकर 27 हजार छह सौ रुपये की चोरी कर लिए थे। गैस कटर से एटीएम मशीन काटी गई थी। मामले में प्राथमिकी कराई गई, लेकिन पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिला। नतीजा रहा कि दूसरी बार चोरों ने फिर उसी एटीएम को काटकर घटना को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें - 

NEET UG Paper Leak: बिहार-झारखंड में EOU की ताबड़तोड़ छापेमारी, Ravi Atri Gang मेंबर सहित 6 गिरफ्तार, उगलेंगे राज

Bihar News: थाने से चल रहा डिलीवरी का 'खेल'! बरामद शराब छिपाने के आरोप में थानाध्यक्ष, चौकीदार और होम गार्ड सस्पेंड