Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'शांभवी को तभी वोट मांगना चाहिए जब...', अब समस्तीपुर में कांग्रेस ने खोला मोर्चा, सियासत तेज

Bihar News समस्तीपुर लोकसभा सीट पर अब कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने जहां मोदी सरकार की नीति पर सवाल उठाए हैं वहीं समस्तीपुर से एलजेपी उम्मीदवार शांभवी चौधरी को भी घेरा है। शांभवी चौधरी पर सवाल उठाए जाने के बाद सियासत तेज हो सकती है। कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने वैक्सीनेशन को इलेक्टोरल बॉन्ड के चंदे से जोड़ दिया।

By Pramod kumar Edited By: Sanjeev Kumar Fri, 03 May 2024 11:09 AM (IST)
Bihar Politics: 'शांभवी को तभी वोट मांगना चाहिए जब...', अब समस्तीपुर में कांग्रेस ने खोला मोर्चा, सियासत तेज
कांग्रेस ने शांभवी चौधरी के वोट मांगने पर उठाए सवाल (जागरण)

जागरण टीम, समस्तीपुर/ मुजफ्फरपुर। Bihar Politics News Today: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि कर्नाटक में यौन शोषण मामले में फंसे जनता दल (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के देश से भागने में किसका हाथ है। ढाई हजार से अधिक महिलाओं की जिंदगी बर्बाद करने वाले इस उम्मीदवार को लेकर भाजपा एक शब्द भी क्यों नहीं बोल रही है? राष्ट्रीय महिला आयोग भी चुप है।

कोरोना वैक्सीन पर मांगा जवाब

समस्तीपुर जिला कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कोविडरोधी वैक्सीन बनाने वाली कंपनी की ओर से दायर हलफनामे पर भी भाजपा से जवाब मांगा। चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि 2004 में 40 दिन में चुनाव संपन्न कराए गए थे, लेकिन 2024 में दो महीने में कराया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने शांभवी चौधरी पर उठाया सवाल

 स्थानीय एनडीए उम्मीदवार को लेकर लोजपा पर सवाल खड़े करते हुए आलोक शर्मा ने कहा कि पिछले कार्यकाल में समस्तीपुर का कितना विकास हो पाया। इस पर पहले श्वेत पत्र जारी हो, तभी लोजपा उम्मीदवार शांभवी चौधरी (Shambhavi Chaudhary) को जनता के बीच वोट मांगने का अधिकार है। कहा कि प्रधानमंत्री यह बात समझ चुके हैं कि भाजपा की सरकार जा रही है और आइएनडीआइ गठबंधन की सरकार आ रही।

मोदी सरकार में सबसे ज्यादा बिहार के युवा ठगे गए: आलोक शर्मा

वहीं, मुजफ्फरपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार में सबसे ज्यादा बिहार के युवा ठगे गए हैं। अग्निवीर योजना से युवाओं को नुकसान हुआ है। आइएनडीआइए की सरकार आने पर अग्निवीर योजना समाप्त कर दी जाएगी। कहा कि जेपी नड्डा मुजफ्फरपुर आए हैं। उन्हें बिहार के साथ पूरे देश की जनता को बताना चाहिए कि कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी कह रही इससे ब्लड क्लोटिंग होती है। इससे हार्ट अटैक होता है।

कोरोना वैक्सीन वाला खेल क्या इलेक्टोरल बॉन्ड से चंदा लेने के लिए हुआ?

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने जबरन ऐसी वैक्सीन पब्लिक को दिलाई जिसने लोगों को मौत के मुहाने पर खड़ा कर दिया। क्या यह इलेक्टोरल बॉन्ड से चंदा लेने के लिए हुआ? भाजपा एवं आरएसएस जनता को आरक्षण से वंचित करने के लिए संविधान परिवर्तन करना चाहती। आलोक शर्मा ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया कि विगत दो चरण के चुनाव के वोट का आंकड़ा देने में 11 दिन क्यों लगे। अगर प्रथम चरण का आंकड़ा देने का प्रॉसेस 11 दिनों का है तो दूसरे चरण के चुनाव में सिर्फ चार दिन क्यों लगे। साथ ही वोट प्रतिशत बढ़ा-घटा क्यों नहीं।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: लालू यादव को बड़ा झटका, पूर्व DGP ने RJD से दे दिया इस्तीफा; कांग्रेस का थाम लिया हाथ

Chirag Paswan: भरी सभा में चाचा और चचेरे भाई पर बरस पड़े चिराग पासवान, क्या आरोप बर्दाश्त करेंगे पशुपति पारस?