Move to Jagran APP

Indian Railway News: मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्‍शन से सभी एक्‍सप्रेस व पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी

Indian Railways News त्‍योहारी सीजन को देखते हुुुए रेलवे ने व्‍यवस्‍था को पूरी तरह ट्रैक पर लाने का फैसला क‍िया है। इसी क्रम में मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्‍शन प्रशासन की ओर से भी सभी एक्‍सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों को चलाने से पूर्व की तैयारी को अंत‍िम रूप दे द‍िया गया है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 12:56 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 06:36 AM (IST)
मार्च में यात्र‍ियों की संख्‍या बढ़ने की अपेक्षा की जा रही है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Indian Railway News: कोरोना की वजह से भारतीय रेल व्‍यवस्‍था पूरी तरह से बेपटरी हो गई। संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही इसकी गत‍ि बढ़ाने की प‍िछले छह माह से कोश‍िश की जा रही है। लेक‍िन, अभी तक पर्याप्‍त सफलता नहीं म‍िली है। अभी केवल कोव‍िड स्‍पेशल ट्रेनें ही चल रही हैं। हालांक‍ि आगामी त्‍योहारी सीजन को देखते हुुुए रेलवे प्रशासन ने अब व्‍यवस्‍था को पूरी तरह से ट्रैक पर लाने का फैसला क‍िया है। इसी क्रम में मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्‍शन प्रशासन की ओर से भी सभी एक्‍सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों को चलाने से पूर्व की तैयारी को अंत‍िम रूप दे द‍िया गया है। अभी माना जा रहा है क‍ि मार्च का म‍ह‍ीना त्‍योहार का महीना होगा। ऐसे में हो सकता है क‍ि यात्र‍ियों की संख्‍या बढ़े। उसके सापेक्ष ही इन एक्‍सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का पर‍िचालन शुरू क‍िया जाएगा।  

(यह भी पढ़ें :  Samastipur: एक औरत ही दूसरी महिला की इज्‍जत से खेल रही, इतनी दुश्‍मनी भी ठीक नहीं)

 गौरतलब है क‍ि अभी जो ट्रेनें चल रही हैं उसे कोव‍िड स्‍पेशन ट्रेन का नाम द‍िया गया है। इसमें सामान्‍य से अध‍िक क‍िराया वसूला जा रहा है। अभी अध‍िकांश ट्रनों में जनरल कोच नहीं है। इसकी वजह से गरीब लोगों को अध‍िक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अपेक्षा के अनुसार सब हुआ तो एक्‍सप्रेस, मेमू, डेमू और अन्‍य लोकल पैसेंजर ट्रेनों का परि‍चालन जल्‍द ही शुरू क‍िया जा सकता है। फ‍िर इस द‍िक्‍कत से लोग सहज ही बच जाएंगे। उन्‍हें लंबी दूरी के ल‍िए भी बसों में धक्‍के खाने की नौबत नहीं आएगी।  पूर्व मध्‍य रेल के मुख्‍य जनसंपर्क अध‍िकारी राजेश कुमार ने इस बारे में कहा क‍ि त्‍योहार या सामान्‍य रूप से भी यद‍ि यात्र‍ियों की संख्‍या का दबाव बढ़ता है तो हमलोग उन ट्रेनों को चलाएंगे। उनको चलाने के ल‍िए जरूरी तैयारी पूरी कर ली गई है। वैसे अभी व‍िस्‍तार‍ित ट्रेनेें ही चलाई जा रही हैं। अभी यात्रि‍यों की संख्‍या का दबाव अपेक्षाकृत कम है।   

यह भी पढ़ें : Muzaffarpur: लेडी नटवरलाल ने कहीं आपको तो टोपी नहीं पहना दी? चेक कर लें जरा

यह भी पढ़ें :  मुजफ्फरपुर में आरएसएस का नया भवन तैयार, सर संघचालक मोहन भागवत करेंगे लोकार्पण


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.