Move to Jagran APP

East Champaran: भला कैसे कोई बहन अपने भाई को छात्रा की इज्जत तार-तार करने के लिए उकसा सकती है

ढाका में निजी विद्यालय के निदेशक पर प्राथमिकी दर्ज छापेमारी के दौरान हुआ फरार। आरोपित की बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी मेडिकल जांच के लिए छात्र को अस्पताल भेजा गया। प्रशासन ने की विद्यालय में दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति।

By Ajit kumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:58 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 06:58 AM (IST)
East Champaran: भला कैसे कोई बहन अपने भाई को छात्रा की इज्जत तार-तार करने के लिए उकसा सकती है
इस घटना से हिंदू संगठनों में उबाल है। फोटो : जागरण

पूर्वी चंपारण, जासं। जिले के ढाका थाना क्षेत्र के निजी स्कूल में एक छात्रा की इज्जत तार तार करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ गई है। पुलिस ने पीडि़त छात्रा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपित की गिरफ्तारी के लिए ढाका व मोतिहारी स्थित उसके आवास एवं मोबाइल लोकेशन के आधार पर छापेमारी भी की। मगर, वह पुलिस के हाथ नहीं लग सका। पुलिस ने मामले में आरोपित निदेशक आबिद खान के ढाका के आजाद चौक स्थित आवास पर छापेमारी कर उसकी बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कहा जा रहा है कि आरोपित की बहन ने शुरू में उसे उकसाया। प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर विद्यालय में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। पुलिस ने पीडि़ता का न्यायालय में 164 का बयान दर्ज कराने के बाद मेडिकल कराने के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा है। इस घटना से हिंदू संगठनों में उबाल है। वहीं सभी बहन की भूमिका पर सवाल उठा रहे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur Bank Loot: बोचहां के सेंट्रल बैंक ऑफ इंड‍िया से अपराध‍ियों ने सात लाख रुपये लूटे

दो साल से कर रहा गंदा काम

पीडि़ता ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि वह दसवीं की छात्रा है। वर्ष 2018 में उसने आठवें वर्ग में नामांकन लिया था। उस वक्त से आरोपित बहन के माध्यम से अपने कार्यालय में बुलाता था और अश्लील हरकत करता था। इसके बाद वह इस घटना से काफी भयभीत हो गई थी। इधर, पुलिस का कहना है कि मेडिकल जांच के बाद मामला स्पष्ट हो जाएगा। फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान जारी है। इधर, घटना को लेकर ढाका में तनाव की स्थिति बना हुई है। इस बीच विश्व हिंदू परिषद ने घटना की निंदा करते हुए आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। विश्व हिन्दू परिषद् के बिहार झारखंड क्षेत्र के संपर्क प्रमुख अधिवक्ता अशोक कुमार श्रीवास्तव ने स्कूल के निदेशक के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे विडियो पर प्रशासन से अविलंब संज्ञान लेने की मांग की है। कहा है कि मामले को लेकर विहिप व बजरंगदल चम्पारण की सडकों पर उतरकर आंदोलन करेगा। ऐसे संस्थान के लाइसेंस को रद् करते हुए विद्यालय को सील करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Darbhanga Flight Service: अब इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स दरभंगा से भरेगी उड़ान

शिक्षा का मंदिर हुआ शर्मशार

इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जब इस घटना की जानकारी लोगों को हुई तो एक बार फिर शिक्षा का मंदिर शर्मशार हो गया। आलम यह रहा कि इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट को देखते ही लोगों में उबाल आ गया। लोग सड़कों पर उतर गए और आवागमन ठप करने के साथ ही विद्यालय में तोडफ़ोड़ भी करने लगे। हालांकि, पुलिस व प्रशासन ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया। वरना पहले से संवेदनशील इस इलाके में कानून व व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो सकती थी। इलाके में अब भी यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। जितनी मुंह उतनी बातें सामने आ रही है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा की पहल भी काफी सराहनीय रही। उन्होंने इस मामले में त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया। डीएसपी, सिकरहना शिवेन्द्र कुमार अनुभवी ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की गई है। आरोपित की बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। शीघ्र वह सलाखों के अन्दर होगा।

यह भी पढ़ेंपश्‍च‍िम चंपारण : रेलवे में लग गई नौकरी तो शादी करने से क‍िया इनकार, जान‍िए पूरा मामला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.