दरभंगा, [ संजय कुमार उपाध्याय]। Darbhanga Flight Service News: दरभंगा एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए भी शीघ्र विमान सेवा शुरू हो सकती है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसके संकेत दिए हैं। हालांकि, उन्होंने सिर्फ लखनऊ या किसी खास शहर या राज्य की बात नहीं करते हुए यह साफ कर दिया है कि कम समय में दरभंगा एयरपोर्ट ने काफी प्रगति की है। सो, इसमें संदेह नहीं है कि आनेवाले दिनों में दरभंगा एयरपोर्ट और प्रगति करेगा।

यह भी पढ़ें: अब इलेक्ट्रिक बस से कीजिए मुजफ्फरपुर से दरभंगा एयरपोर्ट तक का सफर @125 रुपये

दरअसल, बुधवार को राज मिश्रा नामक एक युवक ने शाम सात बजे अपने ट्विटर हैंडल से केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व स्थानीय सांसद समेत कई लोगों को टैग करते हुए सवाल पूछा था कि आखिर कब तक दरभंगा से लखनऊ के बीच विमान सेवा शुरू की जाएगी। कम से कम इस रूट में एक फ्लाइट होनी चाहिए। यह फ्लाइट काफी सफल होगी। इसी ट्विट के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने इशारों में साफ कर दिया कि शीघ्र ही दरभंगा एयरपोर्ट विकास की राह पर मजबूती से खड़ा होगा। साथ ही यहां सुविधाएं भी बढ़ा दी जाएंगी। मंत्री श्री पुरी लगातार दरभंगा एयरपोर्ट से जुड़े ट्विट का जवाब दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Darbhanga News: आलिंगन का ख्वाब लिए प्रेमिका के पास पहुंचे युवक को मिले लाठी-डंडे, मौत ने लगाया गले

सांसद कर रहे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने की मांग

बता दें कि दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने की मांग की है। बुधवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान एयरपोर्ट पर आधारभूत संरचनाओं के विकास के साथ-साथ दरभंगा से रांची, गुवाहाटी, सूरत, देहरादून, जयपुर, भोपाल, भुवनेश्वर, रायपुर, जम्मू सहित अन्य राज्यों के लिए विमान सेवा शुरू किए जाने का भी मुद्दा उठाया। यात्री शेड तथा दरभंगा एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार से टर्मिनल भवन तक इलेक्ट्रॉनिक बस की सुविधा बहाल करने की भी मांग की।

अबतक 1.75 लाख लोगों ने की यात्रा

बता दें कि उड़ान योजना के तहत देश में स्थापित दरभंगा एयरपोर्ट सबसे सफल है। हवाई सेवा प्रारंभ होने के लगभग पांच महीने बाद 1 लाख 75 हजार से अधिक लोगों ने यात्रा की है। उन्होंने कहा कि अब प्रतिदिन 8 विमानों का परिचालन होता है, दिल्ली के लिए दो और मुंबई, बैंगलुरू, अहमदाबाद, पुणे, हैदराबाद एवं कोलकाता के लिए एक-एक विमान का परिचालन होता है। करीब 1800 यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पर प्रतिदिन आवागमन करते हैं। 8 नवंबर 2020 से आरंभ हुई हवाई सेवा लगातार विस्तार पा रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि शीघ्र ही यह एयरपोर्ट प्रगति की नई इबारत लिखेगा। 

Edited By: Ajit Kumar