Move to Jagran APP

Amit Shah Bihar Visit : अमित शाह की रैली पर आतंकी और नक्सली खतरे का साया, ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

Amit Shah Muzaffarpur Visit केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार के मुजफ्फरपुर आ रहे हैं। यहां वह एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह के दौरे के पहले पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है। चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। पूरे शहर में 1000 पुलिस कर्मी तैनात हैं। अमित शाह मुजफ्फरपुर में दोपहर 1.45 बजे अपना भाषण देंगे।

By Edited By: Sanjeev KumarPublished: Sun, 05 Nov 2023 10:42 AM (IST)Updated: Sun, 05 Nov 2023 10:42 AM (IST)
अमित शाह की मुजफ्फरपुर रैली पर आतंकी खतरे का साया (जागरण)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मुजफ्फरपुर रैली पर आतंकी और नक्सली खतरा भी मंडरा रहा है। इसके लिए पूरे शहर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है।

आंतकी खतरे की आशंका को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह की रविवार को पताही हवाई अड्डे में होने वाली सभा के लिए अभेद सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की गई है। रामदयालु से लेकर करजा तक चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है।

पताही हवाई अड्डा के मैदान को अभेद्य किला के रूप में तैयार किया गया

इसके अलावा पताही हवाई अड्डा के मैदान को अभेद्य किला के रूप में तैयार किया गया है। डीएम प्रणव कुमार व एसएसपी राकेश कुमार ने विधि और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संयुक्त आदेश जारी किया है। सुरक्षा को लेकर 125 मजिस्ट्रेट और तीन सौ से अधिक पुलिसकर्मियों व पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। ये सभी रविवार सुबह सात बजे से अपने कार्यस्थल पर तैनात हो जाएंगे।

बम निरोधक दस्ता तैनात रहेगा

पूरी विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में डीडीसी आशुतोष द्विवेदी व सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह की तैनाती की गई है। मंच व सभा स्थल के पास और पताही हवाई अड्डा स्थित नियंत्रण कक्ष में बम निरोधक दस्ता तैनात रहेगा। कार्यक्रम स्थल के आसपास जितने भी ऊंचे मकान व दुकानें हैं, इसके ऊपर पुलिस जवानों की तैनाती रहेगी ताकि वे वहीं से सभी गतिविधियों पर नजर रख सकें।

  इन जगहों पर बनाए गए ड्राप गेट

त्रिवेणी अलमीरा दुकान के सामने मंदिर के पास, फकीरा चौक की मुख्य सड़क पर, पताही के दोनों तरफ, राजकीय मध्य विद्यालय मादापुर से जानेवाला रास्ता जो एनएच पर मिलता है के मोड़ पर खजूर के पेड़ के पास, आर्श ग्राम खरौना के मुख्य द्वार के पास ड्राप गेट का निर्माण किया गया है। इन जगहों पर पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है।

इसके अलावा शहर के जो भी प्रमुख इंट्री प्वाइंट हैं वहां पुलिस पदाधिकारी तैनात रहेंगे। बाहर से आने वाले सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जाएगी। गृहमंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम - दोपहर 01:05 बजे पटना हेलीपैड से रवाना - दोपहर 01:30 बजे पताही हवाई अड्डा पर आगमन - दोपहर 01:45 मिनट बजे जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे - दोपहर 03.10 मिनट बजे पताही से पटना के लिए रवाना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.