Move to Jagran APP

मालदा रेल मंडल अलर्ट : किऊल, जमालपुर, मुंगेर और भागलपुर रेल सेक्शन होगा यह काम, रेलवे ट्रैक पर खतरा

मालदा रेल मंडल अलर्ट ठंड में ट्रैक की रखी जा रही विशेष नजर मालदा मंडल अलर्ट। ठंठ को लेकर पूरी तरह अलर्ट मोड पर है मालदा रेल मंडल दिए गए हैं निर्देश। किऊल जमालपुर मुंगेर और भागलपुर रेल सेक्शन पर पटरी दुरुस्त का काम शुरू।

By Rajnish KumarEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Sun, 20 Nov 2022 10:24 AM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2022 10:24 AM (IST)
मालदा रेल मंडल अलर्ट : रेलवे ट्रैक की मरम्‍मत की जा रही है।

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। ठंड ने दस्तक दे दी है। ज्यादा ठंड और कोहरा लगने पर रेल पटरियाें में सिकुडऩे की संभावना बनी रहती है। ऐसे में ट्रेन के पहिए के दबाव से रेल पटरियां टूट भी जाती है। हालांकि अभी ठंड और कोहरा पूरी तरह आया नहीं है, इसके बाद भी सुरक्षित परिचालन को लेकर रेलवे ने सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है। इन दिनों रेल पटरियों के निगरानी के लिए पूरी रेलवे पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। मालदा रेल मंडल ने किऊल से मालदा के बीच रेल पटरियों को दुरुस्त करने का आदेश दिया है।

रेल पटरी मरम्मत कार्य

जमालपुर भागलपुर रेलखंड की रेल पटरी मरम्मत कार्य में पीडब्लूआई विभाग के कर्मचारी दिनभर जुटे हैं। पटरी मरम्मत के दौरान ट्रेनों का परिचालन पर असर नहीं पड़ा। सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि ज्यादा व ठंड में रेल पटरियों में क्रैक होने की संभावना रहती है। ठंड अभी पूरी तरह नहीं आया है, लेकिन मुख्य रेल मार्ग पर पटरी दुरूस्त करने का आदेश दिया गया है। इसी आदेश पर किऊल, जमालपुर, मुंगेर, भागलपुर सहित अन्य स्टेशनों व सेक्सनों की पटरियों दुरूस्त की जा रही है।

लंबी दूरी की ट्रेनों की स्पीड बढ़ायी जाएगी

उन्होंने कहा कि वर्तमान में मालदा से किऊल के बीच लंबी दूरी की ट्रेनों की स्पीड 110 तक तय की गई है। आने वाले दिनों में रफ्तार 130 कर दी जाएंगी, इसकी भी तैयारी अभी से शुरू हो गई है। ठंड में रेल ट्रैकों की देखरेख के लिए अलग-अलग पीडब्ल्यूआइ की टीम को लगाया गया है। सभी गैंग-मैन और की-मैन को विशेष निर्देश भी दिए गए हैं। रेलवे ट्रैक पेट्रोलिंग में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने को कहा गया है। पटरियों के टूटने की सूचना तुरंत संबंधित स्टेशन को देना है। यहां बता दें कि रेलवे लगातार अपनी सेवा में विस्‍तार कर रहा है। यात्रियों को लगातार सुरक्षा दी जा रही है।  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.