Move to Jagran APP

Bihar Crime : मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार की खरीद बिक्री करने वाले गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

Bihar Crime News बिहार के गोपालगंज जिले में पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को भी गिरफ्तार किया है। बता दें कि जिले के घमंडीपुर गांव के एक घने बगीचे में अवैध हथियार बनाने के लिए ये मिनी गन फैक्ट्री चलाई जा रही थी। स्थानीय पुलिस ने छापा मारकर इसका खुलासा किया है।

By rajesh prasad Edited By: Yogesh Sahu Tue, 11 Jun 2024 04:35 PM (IST)
Bihar Crime : मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार की खरीद बिक्री करने वाले गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार
Bihar Crime : मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार की खरीद बिक्री करने वाले गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

संवाद सूत्र, मांझा (गोपालगंज)। Bihar Crime News : गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र में घमंडीपुर गांव के घने बगीचे में पुलिस ने छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है।

इस बीच पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करते हुए चार देसी कट्टा के साथ काफी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार एवं हथियार बनाने में प्रयुक्त समान को भी जब्त कर लिया।

पुलिस ने पूछताछ के बाद पकड़े गए सभी तीनों आरोपित को संबंधित न्यायालय में प्रस्तुत किया। जानकारी के अनुसार, सोमवार को मांझागढ़ थाने की पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र में कुछ संदिग्ध व्यक्ति हथियार कि खरीद बिक्री करने वाले हैं।

सरेया मोड़ के पास पुलिस ने मारा छापा

सूचना मिलने के बाद सदर एसडीपीओ-दो अभय रंजन के नेतृत्व में मांझागढ़, सिधवलिया एवं माधोपुर थाने पुलिस की टीम गठित कर मांझागढ़ थाना क्षेत्र के सरेया मोड़ के पास छापामारी की।

इस छापामारी में एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपित बरौली थाना क्षेत्र के पिपरहिया गांव के हैदर अली के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा बरामद किया।

पूछताछ करने के बाद पुलिस ने हैदर अली की निशानदेही पर छापेमारी करते हुए उसके अन्य साथी को सिवान जिला के जामो थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव के कमल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा छापामारी में पुलिस ने सिवान जिले के तरवारा थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव के विजय शर्मा को भी पकड़ा। गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ के बाद पुलिस को जानकारी दी कि मांझागढ़ थाना के घमंडीपुर के मिनी गन फैक्ट्री से हथियार खरीद व बिक्री की जा रही है।

इस सूचना के बाद पुलिस ने घमंडीपुर में छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। मिनी गन फैक्ट्री से पुलिस ने दो देसी कट्टा, अर्धनिर्मित तीन लोहे का बैरल, दो कट्टा का बट, मुठिया, एक लकड़ी व लोहे का बना पाइप, लोहे का हथौड़ा सहित काफी मात्रा में हथियार बनाने का समान तथा एक बाइक बरामद किया।

घने बगीचे के बीच चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री

मांझागढ़ थाना क्षेत्र के घमंडीपुर गांव के एक घने बगीचे के बीच मिनी गन फैक्ट्री का अवैध धंधा चल रहा था। पुलिस की पूछताछ के दौरान बदमाशों ने हथियार बनाने वाली फैक्ट्री के बारे में पुलिस को जानकारी दी।

इसके बाद थानाध्यक्ष संग्राम सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने घमंडीपुर गांव के घने बगीचे में छापामारी की। छापामारी दल में सदर इंस्पेक्टर हरेंद्र प्रसाद, मांझागढ़ थानाध्यक्ष संग्राम सिंह, दारोगा मुकेश कुमार, सोमदेव झा, माधोपुर थानाध्यक्ष विनीत विनायक, सिधवलिया थानाध्यक्ष हरेराम कुमार, मांझागढ़ दारोगा संजय कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

यह भी पढ़ें

Saharsa News : सहरसा में दिनदहाड़े में फाइनेंस कर्मी से लूट, चाकू मारकर 8 लाख रुपये ले गए बाइक सवार अपराधी

Gopalganj News : प्रतिबंधित ऑनलाइन गेम से ठगी, यूपी-बिहार के 12 साइबर अपराधी गिरफ्तार; ऐसे ऐंठते थे पैसे