Move to Jagran APP

Twitter ने नहीं सुनी पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की बात, 'वेरिफाइड' किया RJD MLA का अकाउंट

बिहार की राजनीति में अभी Twitter War चल रहा है। इस बीच पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को शिकायत है कि अभी तक उनका अकाउंट वेरिफाइड नहीं है। इस बीच Twitter India ने उनके जिले के ही एक विधायक का अकाउंट वेरिफाइड कर दिया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 06:33 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 06:33 AM (IST)
पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और राजद विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव का ट्वीट। सौजन्‍य ट्विटर

ऑनलाइन डेस्‍क, गया।  लॉकडॉउन में बिहार में टि्वटर के यूजर काफी बढ़ गए हैं। चाहे आम हो या खास। खासकर राजनीति में तो अभी निशाना साधने या अपनी बात कहने के लिए  ट्विटर बड़ा प्‍लेटफॉर्म बन गया है। एक तरह से ट्विटर वार चल रहा है। टि्वटर पर बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री (Former Chief Minister) और हम (HAM) के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी भी काफी एक्टिव हैं। लेकिन उन्‍हें मायूसी इस बात से है कि उनका टि्वटर अकाउंट वेरिफाइड नहीं हुआ है। इसको लेकर वे परेशान हैं। वे बीते कई महीने से टि्वटर इंडिया से गुहार लगा रहे हैं। लेकिन उनका एकाउंट वेरि‍फाइड नहीं किया जा रहा। छह दिन पहले भी उन्‍होंने ट्वीट कर एकाउंट वेरि‍फाई करने का आग्रह किया था।

loksabha election banner

बेलागंज के राजद विधायक का अकाउंट हुआ वेरिफाइड 

इस बीच उन्‍हीं के जिले के राजद के विधायक (RJD MLA) का एकाउंट वेरि‍फाइड हो गया है। बेलागंज के राजद विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव का एकाउंट वेरीफाइड हो गया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है कि मेरा आधिकारिक टि्वटर एकाउंट वेरीफाइड है। इसके लिए राजद आइटी सेल का शुक्रिया।

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'धोती-कुर्ता वाले आइएएस' ने मांझी को बनाया था मंत्री, पैंट शर्ट भी पहनते थे पूर्व सीएम

मांझी ने किया था आग्रह-मेरा अकाउंट वेरिफाइड कर दीजिए 

मालूम हो कि मांझी ने बीते दिनों ट्वीट कर लिखा था कि मैं बिहार का पूर्व मुख्‍यमंत्री और हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा का संस्‍थापक हूं। मेरा अनुरोध है कि मेरे टि्वटर अकाउंट को वेरीफाइ किया जाए। साथ ही उसे ब्‍लू बैज प्रदान किया जाए। ऐसा नहीं होने की वजह से मेरे अकाउंट की विश्‍वसनीयता घट रही है। चूंकि कई लोग मेरे नाम से फेक Twitter Handle चला रहे हैं।

मालूम हो कि Twitter की पॉलिसी में ब्‍लू टिक वाला अकाउंट वेरिफाइड माना जाता है। ब्‍लू टिक के लिए टि्वटर की पॉलिसी है। मांझी चाहें तो ब्‍लू टिक के लिए इस तरह से आवेदन दे सकते हैं। 

मांझी ऐसे करा सकते हैं अपने अकाउंट को वेरिफाइड 

  • टि्वटर हैंडल पर वही नाम हो जो असली नाम है
  • आपका मोबाइल नंबर Twitter से वेरिफाइड हो 
  • ईमेल एड्रेस सही होना चाहिए
  • विस्‍तृत बायोडाटा होना चाहिए 
  • प्रोफाइल पिक्‍चर और जन्‍म तिथि असली 
  • प्राइवेसी सेटिंग में टि्वट पब्लिक होना चाहिए
  • अकाउंट में आपका छोटा सा इंट्रो हो 
  • सरकार की ओर से जारी आइडी कार्ड की स्‍कैन कॉपी दें 

ये सब देकर verification.twitter.com पर जाकर फॉर्म भरें। इसके कुछ दिनों बाद वेरिफ‍िकेशन का मैसेज मिल जाएगा। इसके बाद अकाउंट पर ब्‍लू टिक भी आ जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.