पूर्वी चंपारण [जेएनएन]। जिले के सिकटा बाजार में सोमवार की मध्यरात्रि को लगी आग से दर्जनभर दुकानें  घू-धूकर जल गयीं। अगलगी के दौरान बारी-बारी से सात गैंस सिलेंडरों में हो रहे विस्फोट के कारण बाजार के लोग अपने घरों को छोड़ सुरक्षित स्थान पर चले गये।

बाजार के लोगों ने पूरी रात दहशत के साये में  काटी। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। इधर, सिलिंडरों से हो रहे विस्फोट की आवाज सुनकर एसएसबी के जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गये। सिकटा बाजार के पास ही प्रखंड कार्यालय और थाना भी है।

यहां पर किसी तरह का अग्निशमन यंत्र नहीं रहने के कारण अगलगी पर जल्द नियंत्रण नहीं किया जा सका। इस कारण लोगों के सामने दुकानें जलती रही और लोग विवश होकर देखते रहे। सिलिंडरों के विस्फोट के कारण कोई भी व्यक्ति आग बुझाने का साहस नहीं जुटा पा रहा था।

यह भी पढ़ें: बिहार बोर्ड ने पहली बार जारी किया परीक्षा कैलेंडर, जानिए कब हैं परीक्षाएं

हर कोई दहशत के कारण अपनी जान बचाने और परिवार के साथ दूर स्थान पर जाकर आग बुझने का इंतजार करता रहा।  अगलगी में छह होटल, सब्जी दुकान, किराना दुकान, जेनरेटर सेट, मीट दुकान, पान दुकान,चाय दुकान, मिठाई दुकान आदि राख हो गये। सिलेंडरों विस्फोट थमने के बाद किसी प्रकार आग पर काबू पाया गया। घटनास्थल पर अधिकारी व जनप्रतिनिधियों का आना शुरु हो गया है।

यह भी पढ़ें: बिहार के CM नीतीश की राह में देश! लोकसभा में उठी शराबबंदी की मांग

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस