Move to Jagran APP

Bihar Politics : 'अब कोई आंख उठाकर...', भरी सभा में चिराग ने क्यों कह दिया ऐसा? सम्राट चौधरी ने भी कर दिया एक वादा

Bihar Politics पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राधामोहन सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी पहुंचे थे। चिराग ने इस दौरान लालू राज की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि तब नौकरी के बादले जमीन ली जाती थी। इसके अलावा सम्राट चौधरी ने भी सरकारी बनने पर नौकरी देने की बात कही।

By Ram Balak Thakur Edited By: Mukul Kumar Thu, 16 May 2024 10:10 AM (IST)
गायघाट में भाजपा की विजय संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते चिराग पासवान

संवाद सहयोगी, गोविंदगंज (पूर्वी चंपारण)। Bihar Politics In Hindi देश पहले सोने की चिड़िया थी, जिसे अंग्रेज व मुगल आदि लूट ले गए। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को सोने की चिड़िया नहीं, सोने का शेर बनाने जा रहे हैं। ताकि, कोई आंख उठाकर देख नहीं सके।

देश को विकास की राह पर ले जानेवाले नरेन्द्र मोदी (PM Modi) तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। ये बातें बुधवार को पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र के गायघाट हाईस्कूल के प्रांगण में एनडीए से भाजपा प्रत्याशी राधामोहन सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहीं।

चिराग ने 1990 के दौर की सरकार की याद दिलाते हुए कहा कि तब लाठी में तेल पिलाया जाता था। नौकरी के नाम पर जमीन ली जाती थी। इन्हें परिवारवाद के अलावा दूसरे की चिंता नहीं रहती। विपक्ष झूठ बोल रहा कि संविधान और आरक्षण को खतरा है। इसे तो उन्हीं लोगों से खतरा है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश काफी मजबूत हुआ है। प्रधानमंत्री गरीबों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ना चाहते हैं, जिसका विरोध विपक्ष के लोग कर रहे हैं।

2025 तक बिहार सरकार 10 लाख नौजवानों को देगी नौकरी

Bihar News उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने कहा कि 2025 तक बिहार सरकार 10 लाख नौजवानों को नौकरी देने का काम करेगी। मोदी के पीएम बनने के बाद 25 करोड़ को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है। पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है।

अबकी बार सरकार बनी तो सोलरयुक्त बिजली मिलेगी, जिससे गरीबों को बिजली के बिल से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आने से पहले मात्र 3.5 करोड़ लोगों को पक्का मकान मिला था। मोदी सरकार में 10 वर्षों में ही करीब 4.21 करोड़ लोगों को पक्का मकान मिला है।

दलित, पिछड़ा या गरीब को आरक्षण नहीं दिया- सम्राट चौधरी

उन्होंने कहा कि विपक्ष कहता है कि मोदी आएंगे तो आरक्षण और संविधान खत्म हो जाएगा। 1990-2005 तक लालू की सरकार थी। उन्होंने किसी भी दलित, पिछड़ा या गरीब को आरक्षण नहीं दिया।

वहीं, मंडल कमीशन आया था तो कांग्रेस ने पानी पी-पीकर विरोध किया था। इतने वर्ष राजद रही। एक लाख भी नौकरी नहीं दे पाई। जबकि 2005-2020 तक नीतीश कुमार और सुशील मोदी के नेतृत्व में साढ़े सात लाख लोगों को नौकरी मिली। 2025 तक हर गरीब के पास उसका अपना छतदार मकान होगा।

बिहार की पूर्व सरकारों ने लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं दिया। कांग्रेस ने हमेशा अपनी चिंता की। राहुल गांधी का सपना सपना ही रह जाएगा। पर्स वाली पार्टी ने पूरे प्रदेश में टिकट बेचने का काम किया। इन लोगों से सावधान रहना है।

यह भी पढ़ें- 

खत्‍म हो गई गर्मी की छुट्टियां... बिहार में आज से खुल गए सभी सरकारी स्‍कूल, सुबह छह से 12 बजे तक होगी पढ़ाई

इस्‍तीफा मांगे या इंतजार करे... आलमगीर की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस के सामने एक और बड़ी समस्‍या, फैसले पर टिकी सबकी नजर