दरभंगा, जेएनएन। बिहार में दो दिनों में दूसरी बार ट्रेन में लगी आग। शनिवार की सुबह दरभंगा-अहमदाबाद एक्‍सप्रेस में आग लग गई। धू-धू कर जलने लगी बोगी। इससे वहां पर अफरातफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुचं चुके हैं। अभी इस पर कोई कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। बता दें कि इसके पहले बुधवार की रात में बिहार संपर्क क्रांति में आग लग गई थी। हालांकि उस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। तब ट्रेन यार्ड में खड़ी थी। 

इसे भी पढ़ें: बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट में अचानक लगी आग, धू-धूकर जल गई पूरी बोगी

मिल रही प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह दरभंगा-अहमदाबाद एक्सप्रेस दरभंगा स्टेशन स्थित यार्ड में खड़ी थी। तभी उसमें आग लग गई। आग की लपटें व उससे उठते धुएं को देख लोगों में अफरातफरी मच गई। लोगों की भीड़ मौके पर पहुंची। पता चला कि ट्रेन के जनरल कोच की स्पेयर बोगी में आग लगी हुई है। धू-धू कर बोगी चल रही है।

इसे भी पढ़ें: Chandrayaan-2 से संपर्क टूटने के बाद निराश हुआ बिहार, लोगों ने कहा- अभी हौसला नहीं टूटा

घटना की सूचना मिलते ही आरपीएफ इंस्पेक्टर जवाहर लाल, जीआरपी थाना अध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी, स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, सहायक अभियंता दिलीप कुमार सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वे सब स्‍थानीय लोगों की मदद से आग को काबू करने में लगे हैं। आग कैसे लगी, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। दो दिनों के अंदर दूसरी घटना ने रेलवे महकमे में हड़कंप मचा दिया है। 

बता दें कि बिहार के दरभंगा रेलवे स्‍टेशन पर बुधवार की देर रात बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस में आग लग गई थी। गनीमत थी कि ट्रेन में कोई नहीं था, क्‍योंकि ट्रेन गुरुवार की सुबह खुलनेवाली थी। उस समय दरभंगा स्टेशन स्थित यार्ड में शंटिंग के दौरान ट्रेन खड़ी थी। बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन 12565 में आग लगने से अफरातफरी की स्थिति हो गई थी। ट्रेन के स्लीपर कोच डब्लयूजीसीएन 05210/सी धू-धूकर राख हो गई थी। 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस