Move to Jagran APP

Buxar News : बक्सर में बालू माफियाओं का आतंक, खनन पदाधिकारी पर किया जानलेवा हमला; जांच में जुटी टीम

Bihar News बक्सर में बालू माफियाओं का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। इसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है। बालू माफियाओं ने खनन विभाग के पदाधिकारी पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में अफसर के सिर में गंभीर चोट आई है। मामले की जानकारी मिलते हैं उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल और बक्सर सदर एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा सदर अस्पताल पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 11 Jun 2024 11:38 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 11:38 AM (IST)
बक्सर में खनन पदाधिकारी पर जानलेवा हमला

जागरण संवाददाता, बक्सर। जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत महदह गांव के पास छापामारी करने गए माइनिंग अफसर पर मंगलवार की सुबह बालू माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में अपर समाहर्ता सह खनन पदाधिकारी कृष्ण कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायल अवस्था मे इलाज के लिए बक्सर सदर अस्पताल लाया गया, जहां उनका उपचार करने के बाद फिलहाल छुट्टी दे दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार जिला खनन पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता कृष्ण कुमार मंगलवार की सुबह चार बजे के करीब गुप्त सूचना पर महदह गांव के पास अवैध बालू लदे ट्रक पकड़ने गए थे।

पदाधिकारी के सिर में गंभीर चोट आई

इस दौरान एक ट्रक को पकड़ने के बाद अभी जांच कर ही रहे थे कि तभी अचानक बालू माफियाओं ने उन पर जानलेवा हमला करते हुए सिर पर किसी चीज से वार कर दिया। हमले में खनन पदाधिकारी के सिर में गंभीर चोट आई है।

घटना के बाद ट्रक लिए बालू तस्कर मौके से फरार हो गए। वहीं, गंभीर रूप से जख्मी पदाधिकारी को आनन फानन में सदर अस्पताल पहुंचाया गया। मामले की जानकारी मिलते ही उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल और बक्सर सदर एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा सदर अस्पताल पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए।

घायल पदाधिकारी की हालत स्थिर

ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने घायल पदाधिकारी की हालत को स्थिर बताया। घटना की पुष्टि करते सदर एसडीओ ने बताया कि पदाधिकारी पर हमला कर फरार बालू तस्कर की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बताते चलें कि अवैध खनन का बालू लेकर नासरीगंज से चले बालू लदे ओवरलोड ट्रक पुलिस और एनएच 922 पर टोल टैक्स से बचने के लिए प्रायः डुमरांव से नदाव और महदह होते सीधे बक्सर-इटाढ़ी मुख्य मार्ग पहुंच जाते हैं और अवैध खनन का धंधा बेरोकटोक चलता रहता है।

हालांकि, बक्सर के डीएम और एसपी हमेशा इस मार्ग से बालू लदे ट्रकों के पार नहीं होने के दावे करते रहे हैं। आज खनन पदाधिकारी पर हमला होने के बाद उनके दावे भी फेल हो गए।

यह भी पढ़ें-

Rail News : देश में नई सरकार बनते ही मिल गई अच्छी खबर, आरा-बलिया रेलवे लाइन का काम होगा शुरू; ये है विभाग का टारगेट

Modi Cabinet Portfolio : चिराग को 'खेल' और मांझी को MSME, मोदी 3.0 में बिहार के किस मंत्री को कौन सा मंत्रालय मिला?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.