Move to Jagran APP

Bihar: उपेंद्र कुशवाहा के बेबाक बोल, कहा- राजद के साथ जाने से कमजोर हुई जदयू, नीतीश का नियंत्रण पहले जैसा नहीं

Upendra Kushwaha in Buxar जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को बक्सर में कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के साथ जाने के बाद उनकी पार्टी कमजोर हुई है। नीतीश कुमार का पार्टी पर अब पहले की तरह नियंत्रण नहीं रह गया है। (फाइल फोटो)

By Shubh Narayan PathakEdited By: Prateek JainPublished: Mon, 30 Jan 2023 09:43 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 09:43 PM (IST)
Bihar: उपेंद्र कुशवाहा के बेबाक बोल, कहा- राजद के साथ जाने से कमजोर हुई जदयू, नीतीश का नियंत्रण पहले जैसा नहीं
जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा

जागरण संवाददाता, बक्सर: जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को बक्सर में कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के साथ जाने के बाद उनकी पार्टी कमजोर हुई है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब उम्र के जिस पड़ाव पर हैं, उनका पार्टी पर अब पहले की तरह नियंत्रण नहीं रह गया है। वे बहुत सारी चीजें अपनी ही इच्छा से नहीं कर रहे हैं। उनके अगल-बगल के लोगों का काफी दबाव है। उन्होंने बड़े राजनीतिक बदलाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि 2024-25 तक गंगा का पानी बहुत आगे बढ़ेगा।

loksabha election banner

'मैं कोई गाजर-मूली नहीं, जिसे कोई उखाड़ दे'

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जदयू करोड़ों लोगों के अरमानों की पार्टी है। गरीब-गुरबा, दलित-वंचित के साथ ही सवर्ण तबके के लोगों का भी पार्टी में भरोसा है। इस पार्टी को वे बर्बाद नहीं होने देंगे। वह पार्टी को छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे। उपेंद्र कुशवाहा ने इस पार्टी को बनाया है। समता पार्टी के काल से इस पार्टी को सींचने वाले 100 में पांच लोग ही हैं। ऐसे में किसी के कह देने भर से वह पार्टी छोड़कर नहीं जाएंगे। उन्हें पार्टी से कोई बाहर नहीं निकाल सकता है। वे कोई गाजर-मूली नहीं हैं, जिसे कोई उखाड़ देगा।

राजद से डील पर जवाब दे पार्टी

पार्टी के लोगों के मान-सम्मान को बचाने के लिए ताकत चाहते हैं। राजद के लोग कह रहे हैं कि गठबंधन को लेकर जदयू के साथ डील हुई है। हमारी पार्टी को इस पर संशय दूर करना चाहिए, इसी की बात मैं कर रहा हूं। पार्टी को मेरे सवालों का जवाब देना चाहिए।

नीतीश कुमार के बुलावे का इंतजार

कुशवाहा ने कहा कि वे अपनी बात राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक या नीतीश कुमार से मिलकर रखना चाहते हैं। दोनों ही मौकों का वे इंतजार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जब भी उन्हें बुलाएंगे, वे तुरंत बात करने के लिए तैयार हैं।

जगदेव बाबू की प्रतिमा पर फूल चढ़ाना अपराध नहीं

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जगदेव बाबू की प्रतिमा पर फूल चढ़ाना कोई अपराध नहीं है। अगर किसी सामाजिक संगठन के बैनर से वे कार्यक्रम में शामिल होते हैं, तो इसमें गलत क्या है? सामाजिक और राजनीतिक संगठनों का काम अलग-अलग है।

उपेंद्र कुशवाहा यहां समता पार्टी के संस्थापक जिलाध्यक्ष रहे रामाशीष कुशवाहा के परिवार से मिलकर सांत्वना देने पहुंचे थे। इसके बाद वे कठार जाकर जदयू के पूर्व विधायक दाउद अली के निधन पर उनके स्वजनों से मिलने भी पहुंचे। जिला मुख्यालय में वामपंथी नेता ज्योति प्रकाश की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने ये बातें कहीं। इस दौरान जिला पार्षद अरविंद प्रताप शाही उर्फ बंटी शाही, संतोष सिंह, दीना ठाकुर, बबन कुशवाहा, हीरा कुशवाहा आदि मौजूद रहे। वहीं, जदयू के स्थानीय पदाधिकारी कुशवाहा के कार्यक्रम से दूर रहे।

यह भी पढ़ें- Bihar: उदय नारायण चौधरी के बयान पर जदयू का पलटवार, मंत्री अशोक चौधरी ने बताया- 'भाजपा के हाथों की कठपुतली'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.