Move to Jagran APP

Bihar News: बालू लोड कर ले जा रहे ट्रक चालक से मांगे 2 लाख, नहीं देने पर खनन पदाधिकारी ने की पीटकर हत्या

शनिवार देर रात भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-छपरा फोरलेन पर पैंसठवा बालू घाट - झलकु नगर के पास बालू लोड कर ले जा रहे एक ट्रक चालक की मौत का मामला सामने आया है और ट्रक चालक की मौत के पीछे खनन विभाग के पदाधिकारियों पर मारपीट का आरोप लगा है। इसे लेकर मृतक के भाई रामदर्शन कुमार ने कोईलवर थाना में मामला दर्ज कराया है।

By Deepak Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 10 Jun 2024 10:34 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 10:34 AM (IST)
बालू लोड कर ले जा रहे ट्रक चालक की पीटकर हत्या

जागरण टीम, आरा/कोईलवर। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-छपरा फोरलेन पर पैंसठवा बालू घाट - झलकु नगर के समीप शनिवार की देर रात बेरहमी पूर्वक पिटाई से बालू लोड एक ट्रक चालक की मौत हो गई।

मृतक 24 वर्षीय हरिदर्शन कुमार सारण जिला के डोरीगंज थाना के लोदीपुर चिरांद निवासी कुलराज राय के पुत्र थे। पेशे से ट्रक चालक थे। शव का पोस्टमॉर्टम पीएमसीएच, पटना में कराया गया। इसे लेकर मृतक के भाई रामदर्शन कुमार ने कोईलवर थाना में प्राथमिकी कराई है।

जिसमें जांच के बहाने दो लाख रुपये की डिमांड करने एवं नहीं देने पर खनन पदाधिकारी के साथ रहे गार्ड पर रायफल के बट से मार कर हत्या किए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। हालांकि, खनन विभाग ने मारपीट संबंधित आरोपों को पूरी तरह बेबुनियाद बताया है।

पुलिस ने क्या कहा?

सदर एसडीपीओ टू रंजीत सिंह ने बताया कि प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार ओवरलोड और अवैध बालू की ढुलाई को लेकर इन दिनों आरा-छपरा हाइवे पर रात्रि में खनन विभाग धर पकड़ अभियान चला रहा है।

शनिवार रात ट्रक चालक हरिदर्शन कोईलवर टीवी सेंटोरियम घाट से बालू लोड कर सिवान जा रहा था। इस दौरान आरोप है कि ओवरलोडिंग बालू ढुलाई मामले में पकड़ लिया गया।

चालक ने ये बताया

हालांकि, चालक का कहना था कि उसका ट्रक अंडरलोड है। आरोप है कि पैसे के लेन देन को लेकर खनन विभाग के कर्मियों के साथ नोंकझोंक हो गई। इस दौरान खनन विभाग के एक पदाधिकारी के साथ मौजूद जवान ने ट्रक चालक की जमकर पिटाई कर दी।

जिससे ट्रक चालक हरिदर्शन गंभीर जख्मी हो गया। इसकी सूचना जब स्वजनों को मिली तो उसे इलाज के लिए पटना ले गए। इस क्रम में घायल चालक की मौत हो गई। मृतक के भाई रामदर्शन के अनुसार वह भी अपने भाई के साथ ट्रक लेकर बालू लोड करने कोईलवर आया था।

बट से नाक पर किया हमला

बालू लदे ट्रक लेकर दोनों कोईलवर के आगे झलकू नगर पहुंचे तो खनन विभाग के पदाधिकारी ओवरलोड ट्रकों की जांच कर रहे थे। इस दौरान जांच के बहाने दो लाख रुपये की मांग की गई। इसे लेकर उनके भाई से विवाद हो गया।

इसके बाद खनन पदाधिकारी के साथ मौजूद गार्ड ने रायफल के बट से नाक पर मार दिया। जिससे खून बहने लगा और उनका भाई बेहोश हो गया। इलाज के लिए पटना ले जाने पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

हत्या और ट्रक जब्ती का आरोप गलत

इधर, भोजपुर के जिला खनिज विकास पदाधिकारी राजेश कुशवाहा ने कहा कि कोईलवर थाना क्षेत्र में खनन विभाग के द्वारा कोई ट्रक जब्त नहीं किया गया है और मारपीट तथा हत्या का गलत आरोप लगाया जा रहा है।

लगातार हो रही जांच से मुक्ति को ट्रक मालिक दबाव बना रहे हैं। जिस वक्त की घटना बताई जा रही है उस वक्त जिले के किसी भी वरीय पदाधिकारी या थाने को इसकी सूचना नहीं दी गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा।

24 घंटे में कार्रवाई नहीं होने पर होगा चक्का जाम

कोईलवर थाना क्षेत्र में खनन विभाग के इंस्पेक्टर और कर्मी के द्वारा मारपीट के बाद जख्मी सारण के एक गाड़ी मालिक सह चालक की मौत हो गई है।

हत्या का मामला दर्ज होने के बाद 24 घंटे में कड़ी कार्रवाई करने के साथ आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर भोजपुर जिला ट्रक ओनर एसोसिएशन चक्का जाम करेगी।

संगठन के अध्यक्ष ने ये कहा

इसकी जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष अजय यादव ने बताया कि भोजपुर एसपी समेत सभी वरीय पदाधिकारी से इस मामले में अवीलंब कार्रवाई की मांग की गई है।

न्याय नहीं मिलने पर ट्रक ओनर एसोसिएशन चुप नहीं बैठेगा। उन्होंने भोजपुर एसपी से मांग की की पूरे मामले की अवीलंब जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी की जाए।

ये भी पढ़ें-

Bihar Crime News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी! वारदात को अंजाम देने से पहले 5 बदमाश गिरफ्तार, 6 हथियार बरामद

Bihar News : ASI पुत्र हत्याकांड में आया नया मोड़, लालू यादव के गांव से अरेस्ट हुए दो नाबालिग; इस उलझन पड़ी पुलिस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.