Move to Jagran APP

Bihar Crime News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी! वारदात को अंजाम देने से पहले 5 बदमाश गिरफ्तार, 6 हथियार बरामद

पुलिस ने भोजपुर जिले में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर छह अवैध हथियारों सहित 5 बदमाश को गिरफ्तार किया है। यह छापेमारी वारदात से ठीक पहले की गई है। इसकी जानकारी एसपी नीरज कुमार सिंह ने पुलिस कार्यालय में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता जारी कर दी। पुलिस ने बताया कि हथियारों के अलावा एक बाइक भी जब्त की गई है।

By Deepak Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 10 Jun 2024 10:09 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 10:09 AM (IST)
बरामद हथियारों एवं गिरफ्तार बदमाशों के साथ एसपी नीरज सिंह साथ में डीएसपी राहुल

जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के अलग-अलग जगहों पर पुलिस ने वारदात से ठीक पहले छापेमारी कर छह अवैध हथियारों को बरामद किया है। साथ ही इसमें संलिप्त पांच बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है।

इसकी जानकारी रविवार को एसपी नीरज कुमार सिंह ने पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि बरामद हथियारों में दो एकनाली बंदूक , एक एकनाली बंदूक ,तीन देसी पिस्तौल के अलावा पांच कारतूस व 315 बोर का 15 खोखा शामिल है। एक बाइक भी जब्त की गई है।

अनीश के पिता सिकरहटा थाने में हैं चौकीदार

सबसे बड़ी सफलता सिकरहटा थाना क्षेत्र के पनवारी गांव से मिली है। यहां से पुलिस ने चार अवैध हथियारों के साथ दो बदमाशों सिकरहटा के पनवारी गांव निवासी शत्रुध्न पासी एवं मनीष कुमार उर्फ अनीश कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

मनीष कुमार उर्फ अनीश कुमार के पिता सिकरहटा थाना में चौकीदार है। उसका लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। एसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सिकरहटा थाना के पनवारी गांव निवासी शत्रुध्न पासी ने अपने घर में अवैध हथियार छिपाकर रखा है, जो किसी वारदात को अंजाम देने वाला है।

ऐसे की गई छापेमारी

इसके बाद पीरो डीएसपी राहुल सिंह एवं सिकरहटा थानाध्यक्ष रौशन कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। इस दौरान घर की तलाशी में दो एकनाली बंदूक, एक एकनाली बंदूक व एक देसी पिस्तौल,दो कारतूस के अलावा 15 खोखा बरामद किया गया। साथ ही गृहस्वामी शत्रुध्न पासी को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद उसकी निशानदेही पर थाने के चौकीदार जय किशुन के पुत्र अनीश कुमार यादव उर्फ मनीष कुमार को धर दबोचा गया। उसके यहां से भी एक पिस्तौल मिला है। टीम में दारोगा प्रफ्फुल कुमार एवं एएसआई मुकेश कुमार के अलावा सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। इसे लेकर आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी की गई है।

पूर्व में हैदराबाद से पकड़ा गया था अनीश

शाहाबाद के कई जिलों में केस पुलिस के अनुसार गिरफ्तार पनवारी गांव निवासी अनीश यादव के विरुद्ध भोजपुर के पीरो, सिकरहटा व चरपोखरी के अलावा रोहतास के बिक्रमगंज के अलावा बक्सर जिले में भी केस दर्ज है। दो-तीन साल पूर्व लूट कांड में बक्सर पुलिस ने तेलांगना प्रदेश के हैदराबाद शहर से उसे गिरफ्तार किया था।

करीब दर्जनभर मामले दर्ज है। जेल से जमानत पर बाहर निकलने के बाद पुन: गैंग ऑपरेट करने लगा था। पटना एसटीएफ की भी उस पर नजर थी। सिकरहटा थाना में अकेले तीन-चार केस है, जो हत्या व डकैती समेत आर्म्स एक्ट से संबंधित है। साल 2009 से ही अपराध में सक्रिय रहा है।

घर में छिपाकर रखे पिस्तौल समेत पकड़ा गया

संदेश थाना पुलिस ने शुक्रवार की रात कोरी गांव में छापेमारी कर अवैध हथियार के साथ एक बदमाश को धर दबोचा। पकड़ा गया विनोद सिंह संदेश के कोरी गांव का निवासी है। उसके घर से एक देसी कट्टा व दो कारतूस बरामद किया गया है।

एसपी ने बताया कि पुलिस को रात में गुप्त सूचना मिली थी कि कोरी गांव निवासी विनोद कुमार सिंह अपने पुराने घर में अवैध हथियार छिपाकर रखा है, जो किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में है। इस दौरान संदेश थानाध्यक्ष आदित्य कुमार के नेतृत्व में हुई छापेमारी में हथियार समेत पकड़ा गया। इसे लेकर आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी की गई है।

अवैध हथियार समेत बाइक सवार दो बदमाश धराए

नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत रेलवे स्टेशन-कतीरा रोड में में पुलिस ने छापेमारी कर अवैध हथियार समेत दो बदमाशों को धर दबोचा। एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि उदवंतनगर के विशुनपुरा गांव निवासी लवकुश तिवारी एवं मुफस्सिल थाना के बड़की डुमरा निवासी संतोष सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

छापेमारी का नेतृत्व थानाध्यक्ष कमलजीत कुमार कर रहे थे। साथ में दारोगा संतोष दास, प्रशिक्षु दारोगा चन्द्रेश्वर कुमार व निशा भारती शामिल थी।

शनिवार की देर रात करीब साढ़े बारह बजे छापेमारी में निकली पुलिस ने रेलवे स्टेशन -कतीरा रोड से एक बाइक पर सवार दोनों बदमाशों को संदेक के आधार पर धर दबोचा। तलाशी लिए जाने पर एक देसी कट्टा व दो कारतूस बरामद किया गया। बाइक को जब्त कर लिया गया। इसे लेकर प्राथमिकी की गई है।

ये भी पढ़ें-

Bihar News : ASI पुत्र हत्याकांड में आया नया मोड़, लालू यादव के गांव से अरेस्ट हुए दो नाबालिग; इस उलझन पड़ी पुलिस

नेपाली नागरिक मामला : पटना के नामपर लाइसेंस, खबड़ा में चल रहा था प्रशिक्षण केंद्र; सामने आई चौंकाने वाली बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.