Move to Jagran APP

भागलपुर का मौसम: बारिश के आसार, 20 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवा, सुहावना रहेगा मौसम इस सप्ताह

भागलपुर का मौसम- भागलपुर में मंगलवार को कुछ जगहों पर बारिश हुई। आसमान में घनघोर बादल छाए रहे। इधर इस सप्ताह भी मौसम कुछ यूं ही रहने की संभावना व्यक्त की गई है। बुधवार को बारिश और मेघ गर्जन का पूर्वानुमान है।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 10:25 AM (IST)
भागलपुर का मौसम: बारिश के आसार, 20 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी हवा, सुहावना रहेगा मौसम इस सप्ताह
भागलपुर का मौसम- बुधवार को बारिश और मेघ गर्जन का पूर्वानुमान।

संवाद सूत्र, भागलपुर  : जिले में वर्तमान मौसमीय प्रभाव के कारण अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है। इस कारण अधिकांश प्रखंडों में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है। बिहार कृषि विवि के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इस पूरे सप्ताह आसमान में बादल छाए रहेंगे। बुधवार को बारिश की संभावना है। गुरुवार को भी मेघ गर्जन के साथ-साथ कुछ-कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। 

loksabha election banner

बारिश के कारण पूर्वानुमानित अवधि में अधिकतम तापमान 34-37 तथा न्यूनतम तापमान 24-25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। वहीं इस अवधि में 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से पूरबा हवा चल सकती है। बारिश के दौरान मेघ गर्जन व बिजली कड़कने की भी संभावना जताई जा रही है। बारिश के कारण मौसम का पारा गिरने की भी संभावना जताई गई है। कुछ इसी तरह का तापमान आसपास के जिलों, नवगछिया पुलिस जिला, कटिहार, जमुई, मुंगेर, बांका और खगड़िया में रहेगा। यहां भी बुधवार को बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें: ले भइए! राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का नाम नहीं बता पाई प्रभारी प्रधानाध्यापिका, नवगछिया में हुई कार्रवाई

बारिश पूर्व नाले की सफाई शुरू

शहर के अधिकांश नालों में गंदगी व पालीथन भरा पड़ा है। यही कारण है कि हल्की बारिश होने के बाद भी नाले पूरी तरह पानी से भर जाता है और उसका गंदा पानी सड़क पर आ जाता है। इस कारण आम राहगीरों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मानसून आने वाला ही है।

मक्के की फसल की कराएं कटनी

वैज्ञानिकों ने बारिश को देखते हुए तैयार मक्का की कटनी, दौनी व सुखाने का कार्य करने की सलाह दी है। वहीं मौसम साफ रहने पर कीटनाशक का प्रयोग करने को कहा है। लत्तर वाली सब्जियों का कीट से बचाव व 25 मई तक लंबी अवधि के धान की नर्सरी व खरीफ मक्का के लिए खेत तैयार करने की सलाह दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.