संवाद सूत्र, नवगछिया : कई न्यूज चैनलों में मैडम से पूछे गए सवालों का एक क्लिप तेजी के साथ वायरल होने लगा। इस संदर्भ में मैडम के ऊपर कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई के क्रम में अब उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। मामला प्राथमिक विद्यालय जंगली टोला, कदवा का बताया जा रहा है। 

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय जंगली टोला कदवा की प्रधानाध्यापिका को स्पष्टीकरण की मांग करते हुए मई का वेतन अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्देश दिया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा पूछे गए स्पष्टीकरण के अनुसार विभिन्न न्यूज चैनलों पर प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री सहित अन्य जानकारी के नाम पूछे जाने पर नहीं बता पाने से स्पष्ट होता है कि उनकी पठन-पाठन में रुचि नहीं है। प्रभारी प्रधानाध्यापिका का जवाब तीन दिन में और मई का वेतन रोकने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही नवगछिया के बीईओ को उक्त विद्यालय का निरीक्षण कर शैक्षणिक गुणवत्ता की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

पीजी हास्टलों में अवैध छात्रों के कमरे का तोड़ा गया ताला

जागरण संवाददाता, भागलपुर : टीएमबीयू के सरदार पटेल पुरूष हास्टल दो में अवैध रूप से ताला लगाकर रखे गए दो कमरे का ताला डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह की निगरानी में मंगलवार को तोड़ दिया गया। इसमें रहने वाले मृत्युंजय कुमार और गोल्डन कुमार पीजी सत्र : 2017-19 के छात्र हैं। पास होने के बाद भी उन लोगों ने साल भर से कमरे में ताला लगाकर रखा था। कई बार उन्हें सूचना दी गई। बावजूद वे लोग कमरा नहीं खाली कर रहे थे।

इस कारण नए छात्रों को कमरा आवंटित नहीं किया जा रहा था। अवैध रूप से कमरों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ विवि ने पूर्व में ही नोटिस जारी किया था। इसके तहत ही डीएसडब्ल्यू की निगरानी में वार्ड सुधीर कुमार, अधीक्षक डा. अनिल कुमार सिंह के समक्ष कमरे का ताला तोड़ा गया। वहां के सामानों की सूची बनाकर उसे स्टोर में जमा करा दिया गया है। दोनों कमरों को अंकित कुमार और मिलन कुमार को आवंटित कर दिया गया है।

Edited By: Shivam Bajpai