Move to Jagran APP

प्रतिबंध के बाद भी एनएच-80 पर दौड़ रहे ट्रक, रात के 11 बजते ही शुरू हो जाता है परिचालन

घोघा से सबौर के बीच एनएच-80 पर ट्रकों के परिचालन पर रोक है। लेकिन इसके बावजूद ट्रकों का परिचालन जारी है। रात के 11 बजते ही एनएच-80 पर घोघा से सबौर के बीच ट्रकों का परिचालन शुरू हो जाता है। यह सिलसिला सुबह के तीन बजे तक चलता है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 10:09 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 10:09 PM (IST)
घोघा से सबौर के बीच एनएच-80 पर ट्रकों के परिचालन पर रोक है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। घोघा से सबौर के बीच एनएच-80 पर ट्रक सहित भारी वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध है। 11 अगस्त को एनएच-80 पर बाढ़ के पानी के आने की संभावना को देखते हुए प्रशासन द्वारा बेरियर लगाया गया था। इसके बाद कहलगांव व पीरपैंती से आने वाले ट्रकों को घोघा, सन्हौला, जगदीशपुर होकर आने की अनुमति दी गई है। बाढ़ का पानी सड़क होकर गुजरने के कारण सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई है। हालांकि विभाग की ओर से कुछ जगहों पर सड़क को चलने लायक बनाया गया है। सड़क की जर्जरता के कारण बड़े वाहनों के परिचालन पर अभी भी प्रतिबंध है। इसके बावजूद रात के 11 बजते ही एनएच-80 पर घोघा से सबौर के बीच ट्रकों का परिचालन शुरू हो जाता है। यह सिलसिला सुबह के तीन बजे तक चलता है। रास्ते में पुलिस की गाड़ी रहने के बावजूद कोई रोक-टोक नहीं हो रहा है। इक्का-दुक्का ट्रक की बात तो दूर लगातार काफिला चल रहा है। ट्रकों को किसी भी थाना क्षेत्र में नहीं रोका जा रहा है।

loksabha election banner

प्रशासन की नजर में जर्जर सड़क होकर तीन दिन पूर्व सौ चक्के का ट्रक सबौर, घोघा होते हुए कहलगांव तक गया। इस सड़क होकर 14 से 16 चक्के का ट्रक एनटीपीसी का राख लेकर गुजर रहा है। लेकिन आम ट्रकों के परिचालन पर प्रशासन द्वारा प्रतिबंध लगाया है। इसको लेकर ट्रक मालिकों में आक्रोश है। भागलपुर जिला ट्रक आनर एसोसिएशन जिलाधिकारी से सबौर से घोघा के बीच ट्रकों का परिचालन शुरू कराने की मांग की है। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजा यादव, रघुवीर चौधरी, महामंत्री लाल बहादुर सिंह, गौतम चौधरी, सोनू यादव, आलोक कुमार, पुष्कर सिंह ने बताया कि सबौर से घोघा के बीच ट्रकों का परिचालन शुरू कराने की मांग की गई है।

ट्रक मालिकों ने कहा है कि पिछले महीने आई बाढ़ के कारण एनएच-80 पर पानी आ जाने के कारण जिला प्रशासन द्वारा घोघा-सबौर के बीच व्यवसायिक वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्थिति सामान्य होने के बावजूद व्यवसायिक वाहनों का परिचालन बहाल नहीं हो पाया है। कहा जा रहा है कि बाढ़ पीडि़त लोग सड़क पर गुजर-बसर कर रहे हैं। इस कारण व्यवसायिक वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध है। लेकिन यह प्रतिबंध सामान्य लोगों के लिए है। जबकि खास लोगों के ट्रकों का परिचालन रात के अंधेरे में कराया जा रहा है।

सन्हौला होकर हो रहा परिचालन

अभी व्यवसायिक वाहनों का परिचालन घोघा, सन्हौला, जगदीशपुर होकर हो रहा है। ट्रक मालिकों का कहना है कि इससे अधिक दूरी, डीजल की अधिक खपत और टोल टैक्स का अतिरिक्त भार पड़ रहा है। अभी घनी आबादी होकर ट्रकों का परिचालन हो रहा है। जिसके कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। पिछले वर्ष कोतवाली के समीप आठ से दस ट्रकों को जला दिया गया था। ट्रक मालिकों ने आरोप लगाया है कि घोघा-सबौर मार्ग परिचालन योग्य नहीं रहने के बावजूद पुलिस-प्रशासन व नेताओं के सहयोग ट्रकों का परिचालन कराया जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.