Move to Jagran APP

भागलपुर में पुलिसगीरी: सादे लिबास में पहुंची पुलिस, पूर्व पार्षद को उठाया; ऑटो में बैठाकर चलती बनी

जमीन बिक्री के नाम पर हबीबपुर थानाक्षेत्र के सदरुद्दीनचक निवासी मुहम्मद कमर खान से लाखों की धोखाधड़ी करने के आरोप में पूर्व पार्षद मुहम्मद असगर उर्फ डांसर गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार की रात जब्बारचक चौक से पुलिस टीम ने नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Prateek JainPublished: Tue, 30 May 2023 12:16 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 12:16 AM (IST)
भागलपुर में पुलिसगीरी: सादे लिबास में पहुंची पुलिस, पूर्व पार्षद को उठाया; ऑटो में बैठाकर चलती बनी
भागलपुर में पुलिसगीरी: सादे लिबास में पहुंची पुलिस, पूर्व पार्षद को उठाया; ऑटो में बैठाकर चलती बनी, सब रह दंग

भागलपुर,  जागरण संवाददाता: जमीन बिक्री के नाम पर हबीबपुर थानाक्षेत्र के सदरुद्दीनचक निवासी मुहम्मद कमर खान से लाखों की धोखाधड़ी करने के आरोप में पूर्व पार्षद मुहम्मद असगर उर्फ डांसर गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha election banner

सोमवार की रात जब्बारचक चौक से पुलिस टीम ने नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया, उसे गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम को कुछ दिनों पहले डांसर और उसके समर्थन में महिलाओं ने पुलिस के समक्ष हंगामा-प्रदर्शन कर उसे गिरफ्तारी से बचा लिया था।

पूरी जानकारी जुटाकर पुलिस ने लिया एक्‍शन

सोमवार को इंस्पेक्टर कृपा सागर ने सादे लिबास में पुलिस टीम के साथ दो ऑटो में अलग-अलग दिशा से डांसर के जब्बारचक चौक पर होने की सटीक जानकारी पर छापेमारी की, तब वह जब्बारचक चौक के पास एक दुकान के आगे बैठा था।

ऑटो से सादे लिबास में अचानक पुलिसकर्मियों ने उतर कर उसकी चारों तरफ से ऐसी घेराबंदी कर दी कि उसे संभलने का भी मौका नहीं मिला। पुलिसकर्मियों ने उसे बैठे ही हाल में उठाते हुए ऑटो में बैठा लिया और बिना समय गंवाए वहां से तिवारी तालाब वाले रास्ते से हबीबपुर की तरफ तेजी से रवाना हो गए।

डांसर की गिरफ्तारी को लेकर अचानक तेजी से दो तरह की अफवाह फैली। कुछ लोग सादे लिबास में ऑटो से पहुंचे पुलिसकर्मियों को देख पूर्व पार्षद के दुश्मनों की तरफ से अगवा कर लेने की बात समझ आक्रोशित हो गोलबंद होने लगे।

वहीं, कुछ लोग उसके एसटीएफ के हत्थे चढ़ जाने का कयास लगाने लगे, लेकिन इन अफवाहों के बीच हकीकत यह थी कि हबीबपुर इंस्पेक्टर कृपा सागर पुलिस की दो टीम के साथ छापेमारी कर उसे गिरफ्तार करने में सफल हो गए थे।

परोक्ष रूप से पुलिस अधि‍कारी को दि‍या था चैलेंज

विरोध-प्रदर्शन की संभावना को देखते हुए पुलिस की रणनीति सटीक सूचना पर गिरफ्तार करने की थी, ताकि किसी तरह की असहज स्थिति से बचा जा सके। उस रणनीति में हबीबपुर पुलिस सफल रही।

डांसर ने एक भूखंड की खरीद-बिक्री का वायदा कर मुहम्मद कमर खान से पैसे का लेनदेन किया था। इंस्पेक्टर कृपा सागर की माने तो साढ़े तीन लाख रुपये का बकाया था।

डांसर को कमर खान के हक में जमीन की रजिस्ट्री करनी थी, लेकिन न तो जमीन रजिस्ट्री की ना ही पैसा ही वापस किया था।

आरंभ में कमर खान की शिकायत पर पुलिस पदाधिकारी ने पूर्व पार्षद को बुलाकर पैसे वापस करने के लिए एक माह की मोहलत दी थी कि पैसे लौटा दिए तो केस दर्ज नहीं कराया जाएगा, लेकिन पूर्व पार्षद ने दोनों पक्ष से समझौता कराने की पहल करने वाले पुलिस पदाधिकारी को ही परोक्ष रूप से चैलेंज दे डाला कि वह पैसे नहीं लौटाएगा, उन्हें जो करना है कर लें। तब डांसर के विरुद्ध थाने में कमर खान की दी अर्जी पर केस दर्ज कर लिया गया था।

वार्ड संख्या 15 का रह चुका है पार्षद, वर्तमान में मां एबुन निशा हैं पार्षद

तातारपुर थानाक्षेत्र के जब्बारचक निवासी मुहम्मद असगर उर्फ डांसर स्वयं वार्ड संख्या 15 का पार्षद रह चुका है, वर्तमान में मां एबुन निशा को चुनाव मैदान में उतार मां को भी पार्षद बनाने में कामयाब रहा।

कभी जरायम दुनिया में गहरी पैठ रखने वाले डांसर को निगम चुनाव में डिप्टी मेयर के रूप में कभी बाबुल खान की ताजपोशी होने के बाद निगम राजनीति में पांव रखने का हौसला दिया तो वह कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

आरक्षण को लेकर भी उसके प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप में चुनाव मैदान में रहने पर जीत को लेकर कोई संशय की स्थिति नहीं रही थी। लंबे अरसे बाद उसकी गिरफ्तारी को लेकर तरह-तरह की चर्चा फिजा में तैरने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.