Move to Jagran APP

रेल यात्रियों को नए साल का तोहफा : बांका इंटरसिटी और साहिबगंज इंटरसिटी स्पेशल अब 31 जनवरी तक चलेगी

मालदा रेल मंडल बांका और साहिबगंज के लिए चल रही इंटरसिटी स्पेशल के परिचालन में विस्तार कर किया है। इससे यात्रियों को सुविधा होगी। साथ ही विक्रमशिला एक्‍सप्रेस के लिए कुछ निर्णय लिए गए हैं। कोरोना काल में रेल परिचालन अभी तक पूरी तरह सामान्‍य नहीं हुआ है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 03:38 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 03:38 PM (IST)
भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला सुपरफास्ट स्पेशल गुरुवार को भागलपुर से नहीं चलेगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर।  रेलवे ने बांका और साहिबगंज के लिए चल रही इंटरसिटी स्पेशल के परिचालन में विस्तार कर यात्रियों को बड़ी राहत दी है। 31 दिसंबर तक चलने वाली दोनों ट्रेनें अब 31 जनवरी तक चलेंगी। दोनों ट्रेनों के चलने से भागलपुर के साथ-साथ मुंगेर, बांका, लखीसराय के अलावा झारखंड के साहिबगंज जिले के यात्रियों का पटना से सीधा संपर्क जुड़ जाएगा। रेलवे परिचालन के विस्तार का नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी स्पेशल 31 जनवरी तक ट्रेन संख्या 13235/36 के समय और ठहराव के अनुसार चलेगी। रेलवे की ओर से समय और ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

जनवरी तक सप्ताह में तीन दिन बांका इंटरसिटी स्पेशल

बांका-राजेंद्रनगर टर्मिनल स्पेशल की परिचालन अवधि में भी विस्तार हुआ है। यह भी 31 जनवरी तक चलेगी। इसका परिचालन सप्ताह में छह की जगह तीन दिन ही होगा। राजेंद्रनगर टर्मिनल से सोमवार, मंगलवार और बुधवार को चलेगी, जबकि बांका स्टेशन से यह टे्रन मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को खुलेगी। राजेंद्रनगर टर्मिनल-बांका के बीच स्पेशल बनाकर चलाई जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस को रेलवे ने पहले छह दिन की जगह तीन कर दिया, इसके बाद डाउन मार्ग में कजरा, अभयपुर, दशरथपुर और धरहरा स्टेशनों से ठहराव हटा दिया गया है।

गुरुवार को नहीं चलेगी विक्रमशिला स्पेशल

भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला सुपरफास्ट स्पेशल गुरुवार को भागलपुर से नहीं चलेगी। रेलवे ने विक्रमशिला स्पेशल को अप और डाउन में सप्ताह में दो-दो दिन 29 जनवरी तक रद कर दिया है। भागलपुर से यह ट्रेन हर मंगलवार और गुरुवार को रद कर दिया गया है। जबकि आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार और शुक्रवार को रद है। इधर, फरक्का एक्सप्रेस के रद होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेल यात्रियों ने फरक्का स्पेशल और विक्रमशिला स्पेशल का परिचालन नियमित करने की मांग की है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.