भागलपुर [जेएनएन]। कृषि साख समितियों (पैक्स) चुनाव के लिए भागलपुर के 76 पैक्सों में मतदान होगा। इनमें शाहकुंड प्रखंड के समस्तीपुर, कपसौना सरहा, दामोदरपुर अंबा, शाहकुंड, गोबराय, दासपुर, किसनपुर अमखोरिया, सरौनी, जमालपुर खैरा, हरपुर, पंचरुखी, वासुदेव, पैरडोमनियां माल, कोदंडा डोहराडीह, हाजीपुर और दरियापुर पैक्स के लिए मतदान होगा।

सन्हौला प्रखंड के महेशपुर फरीदमपुर, श्रीमतपुर, अमडीहा, मदारगंज अदलपुर, सकरामा, तेलौंधा पैक्स में मतदान होगा। नारायणपुर प्रखंड के बैकुंठपुर, जयपुर चुहर पश्चिम, कसमाबाद, भ्रमरपुर, नारायणपुर और नगरपाड़ा दक्षिण पैक्स के लिए मतदान होना है।

जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी ने बताया कि नवगछिया और कहलगांव के कई पैक्स अध्यक्ष, प्रबंधक, प्रबंधकारिणी सदस्य के पास गेहूं-धान अधिप्राप्ति की सरकारी राशि बकाया है। जिनके वापस करने के बाद ही ऐसे बकायेदारों को पैक्स चुनाव में भाग लेने की अनुमति होगी। ऐसे बकायेदारों को नोटिस भेजी जा चुकी है। उनके विरुद्ध तय समय सीमा पर राशि नहीं लौटाने पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

19 मतदान केंद्रों पर होगा कोसी स्नातक का चुनाव

कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव को लेकर जिले में 19 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। नगर निगम क्षेत्र में टाउन हॉल और जिला कृषि कार्यालय को मतदान केंद्र बनाया जाएगा। रंगरा चौक सहित सभी प्रखंड मुख्यालय पर मतदान केंद्र रहेगा। मतदान केंद्रों की सूची डीएम ने चुनाव आयोग को भेज दी है।

यह भी पढ़ें       नगर निगम : सफाई व्‍यवस्‍था में सुधार और पेयजल आपूर्ति के लिए बनीं कई योजनाएं, जानिए Bhagalpur News

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस