Move to Jagran APP

युवा राजद की मांग- बढ़ती ठंड में जरूरतमंदों को कंबल मुहैया कराए नीतीश सरकार, करे सभी जरूरी इंतजाम

भागलपुर में अभी तक कंबल की खरीद नहीं हो सकी है। असहाय और जरूरतमंद इस दिशा में टकटकी लगाए देख रहे हैं कि कब सरकारी कंबल उन तक पहुंचेंगे। दूसरी तरफ युवा राजद ने सरकार से मांग की है कि ऐसे लोगों को जल्द से जल्द कंबल की व्यवस्था...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 03:00 PM (IST)
युवा राजद ने की मांग-जल्द से जल्द अलाव का हो इंतजाम।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर (प्रेस रिलीज): युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरूण कुमार यादव ने कहा कि राज्य में बढ़ती हुई कड़ाके की ठंड को देखते हुए राज्य सरकार अविलंब सभी चौक-चौराहे व जगह-जगह अलाव जलाने की व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार इसके साथ ही बीपीएल परिवारों एवं गरीबों के बीच गर्म कपड़े और कंबल मुहैया कराने की भी व्यवस्था करे।

loksabha election banner

यादव ने कहा कि शीतलहर और कड़ाके की ठंड के कारण प्रदेश में गरीबों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। समय रहते कड़ाके की ठंड को देखते हुए अविलंब सरकार युद्धस्तर पर गरीबों के बीच कंबल और जगह-जगह अलाव जलाने की पूरी व्यवस्था नहीं करती है तो गरीब आदमी की ठंड के कारण मौत भी हो सकती है। यदि ठंड के कारण प्रदेश में किसी भी व्यक्ति की मौत होती है तो उसकी जवाबदेही राज्य सरकार और संबंधित क्षेत्र के प्रशासनिक पदाधिकारी की होगी।

भागलपुर में कंबल खरीद में हुई देरी 

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहरी क्षेत्र के फुटपाथ व स्लम बस्तियों में गुजर-बसर करने वाले लोगों को सर्द हवाओं के झोंके सितम ढा रहे हैं। कुछ दिनों से पछुआ हवा ने लोगों को परेशान कर दिया है। सड़क सन्नाटे में तब्दील है। लोग घरों में दुबके हुए हैं और जो गर्माहट लाने के मुमकिन प्रयास भी विफल हो रहा है। अधिकांश लोगों के पास कंबल तक नहीं है। वहीं नगर निगम है कि कंबल की खरीदारी पर कुंडली मार बैठा है। जब निगम ने कंबल खरीदारी में लापरवाही बरती तो मेयर सीमा साहा को स्वयं कंबल खरीदकर वितरण करना पड़ रहा है। बेघर निशक्त खुले आसमान के नीचे कंपकपा रहे जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने के लिए बुधवार को मेयर ने अपनी गाड़ी में कंबल लेकर निकल पड़ी।

चौक-चौराहों पर जहां भी लोग विवश दिखा उसे कंबल उपलब्ध कराया। भागलपुर स्टेशन से लोहिया पुल, गुड़हट्टा चौक, अलीगंज, शीतला स्थान चौक, मिरजान, इशाकचक, भीखनपुर, भगतसिंह चौक, खलीफाबाग चौक पर वितरण किया। इस बीच दर्जनों निशक्त और जरूरतमंद लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें ठंड से राहत दिलाई। इस दौरान कोविड के नियमों की भी जानकारी दी। स्वास्थ्य शाखा प्रभारी को मेयर ने निर्देश दिया कि जिस चौराहों पर अलाव की सुविधा नहीं है। वहां अविलंब अलाव की व्यवस्था की जाएगा। कंपकपाती ठंड ने लोगों की हड्डी तक को सिहरा दिया है और इस बीच निगम द्वारा कम्बल की राजनीति भी ठंड के बाद ही जोर पकड़ेगी। फिलहाल लोगों को राहत देने के लिए मेयर सीमा साहा की यह दूसरी पहल ने शहर के जरूरतमंदों को राहत तो जरूर दी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.