जागरण संवाददाता, बांका : BPSC 67th Prelims Re Exam 2022 का आयोजन 30 सितंबर को किया जा रहा है। इसके लिए बांका में भी 23 परीक्षा केंद्र बनाया गया है। अधिकांश परीक्षार्थी दूर-दराज जिलों के हैं। इस बार भी परीक्षा में कोई चूक नहीं रह जाए, इसके लिए प्रशासनिक स्तर से इसका कड़ा इंतजाम हो रहा है। तीन दिन पहले ही केंद्रों पर जैमर लगा दिया गया है। पूरा केंद्र सीसीटीवी की निगरानी में होगा। इस परीक्षा में बिहार के विभिन्न जिलों से नौ हजार के करीब छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। बुधवार को डीएम अंशुल कुमार और एसपी डा.सत्यप्रकाश ने इस संबंध में महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। इसमें सभी दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और केंद्राधीक्षक शामिल होंगे।

परीक्षा के शांतिपूर्ण और पूरी तरह कदाचार मुक्त बनाने के लिए कई नए नियम प्रभावी किए जा रहे हैं। छात्रों की संख्या बढ़ने पर कुछ पब्लिक स्कूलों को केंद्र जरूर बना लिया गया। मगर वहां परीक्षा का सारा कमान सरकारी कर्मी संभालेंगे। केंद्राधीक्षक भी सरकारी विद्यालय के शिक्षकों को बनाया गया है। केंद्र पर वीक्षकों की तैनाती भी रेंडमाइजेशन से की जा रही है। पहली बार परीक्षा का प्रश्न पत्र बाक्स कक्ष के अंदर परीक्षार्थी ही खोलेंगे।

परीक्षा के संबंध में सभी बुधवार को संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जाएगा। शहर के आरएमके, एमआरडी, एसएसए बालिका, पीटीजे महिला कालेज, एसकेपी, सर्वोदयनगर, मोहनपुर, हरिहर चौधरी उवि आदि में केंद्र बनाया गया है। परीक्षा को लेकर सबसे बड़ी संख्या में 29 सितंबर को बांका पहुंचने वाले परीक्षार्थी को लेकर होने वाली है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का प्रोसेस

  • पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें
  • फिर यहां लेटेस्ट आइकन में BPSC 67th Prelims Re-Exam 2022 admit card दिखाई देगा। इसपर क्लिक करते हुए अपना लाग इन डिटेल्स भर दें। इसे सबमिट करते ही एडमिट कार्ड दिखाई देने लगेगा। इसे डाउनलोड कर लें। डाउनलोड हुए डाक्यूमेंट का प्रिंट निकाल लें।

यह भी पढ़ें: तीन महीनों से नहीं मिला शिक्षकों को वेतन, क्या ऐसे ही चला जाएगा दशहरा?

Edited By: Shivam Bajpai

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट