Move to Jagran APP

ट्रक हड़ताल घरों के बजट पर नहीं पड़ेगा कोई असर, भागलपुर के व्‍यापारियों की ऐसी है तैयारी

बिहार में ट्रक हड़ताल को देखते हुए भागलपुर के व्‍यापारियों ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। अभी बाजार के स्टॉक में है करीब एक माह का खाद्य पदार्थ और अन्य सामान। लंबी हड़ताल जाने पर हो सकती है परेशानी व्यापारियों ने कर रखी तैयारी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 02:04 PM (IST)
भागलपुर के दुकान में खाद्य सामग्री उपलब्‍ध है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। ट्रक हड़ताल का असर भागलपुर के बाजार पर नहीं पड़ेगा। भागलपुर के खाद्य-तेल की थोक मंडियों में सामान का पूरा स्टॉक है। करीब एक माह तक शहरवासियों और दुकानदारों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। हड़ताल लंबी खिंची तो परेशानी हो सकती है। व्यापारियों ने पूरी तैयारी कर रखी है और हड़ताल पर नजर भी रखे हुए हैं। दरअसल, बिहार में 15 जनवरी की रात से ट्रकों की हड़ताल है। भागलपुर में दाल-चावल, खाद्य तेल, ड्राई फ्रूट सहित अन्य सामानों की आपूर्ति मध्य प्रदेश, पंजाब, दिल्ली से होती है। भागलपुर थोक मंडी होने की वजह से यहां जिले में हर दिन के खपत के हिसाब से सामानों का स्टॉक थोक कारोबारी बीस दिन से एक माह तक रखते हैं। जनवरी के दूसरे सप्ताह में ही सामानों का बड़ा स्टॉक भागलपुर आया है।

loksabha election banner

ग्राहकों की जेबें नहीं होंगी ढीली

चैंबर ऑफ कॉमर्स और दुकानदारों का साफ कहना है कि हड़ताल के कारण रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाले खाद्य पदार्थों की कीमत ट्रकों के हड़ताल का असर सामानों की कीमत पर नहीं पड़ेगा। सूबे से दूसरे प्रांतों से खाद्य सामानों की आपूर्ति बहुत कम होती है, इस वजह से ट्रक हड़ताल का असर यहां के व्यापार पर नहीं पड़ेगा। रुद्रालय होम के संचालक मानव केजरीवाल ने बताया कि खाद्य साम्रगी का यहां पूरा स्‍टॉक है। हड़ताल का कोई भी असर ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा।

आलू और प्याज का स्टॉक पूरा

भागलपुर में अभी आलू झारखंड और पश्चिम बंगाल से पहुंच रहा है। जबकि प्याज नासिक और दूसरे प्रदेश से आती है। यहां के थोक सब्जी मंडी में दोनों सब्जियों का पूरा स्टॉक है। इस कारण ग्राहकों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। रविवार को थोक आलू की कीमत 1200 से 1300 रुपये क्विंटल रही। जबकि प्याज की थोक मंडी में कीमत 32 सौ से 33 सौ रुपये कीमत रही। खुदरा बाजार में आलू 15 से 16 रुपये और प्याज 35 से 40 रुपये किलो है।

-ट्रकों का हड़ताल सिर्फ बिहार में है। इससे यहां के कारोबार पर असर नहीं पड़ेगा। खाद्य-पदार्थ का पूरा स्टॉक बाजार में है। जिले वासियों को किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी। -अभिषेक जैन, पीआरओ, चैंबर ऑफ कॉमर्स।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.