Move to Jagran APP

Lok Sabha Election : आखिरी चरण के चुनाव की तैयारी तेज, औरंगाबाद में 518 लोगों पर 107 की कार्रवाई

आखिरी और सातवें चरण के चुनाव को लेकर तैयारी तेज है। लोकसभा चुनाव को लेकर दागी और संदिग्ध चरित्र के लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस ने शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर 518 लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ धारा 107 के तहत कार्रवाई की है। सभी को नोटिस जारी की गई है। अबतक 350 से अधिक लोगों ने बाउंड भरकर जमानत ले लिया है।

By VIJAY KUMAR KARN Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 26 May 2024 03:17 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 03:17 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद)। प्रखंड में भयमुक्त और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव को लेकर दागी और संदिग्ध चरित्र के लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस ने शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर 518 लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ धारा 107 के तहत कार्रवाई की है। सभी को नोटिस जारी की गई है।

अबतक 350 से अधिक लोगों ने बाउंड भरकर जमानत ले लिया है। पुलिस ने बताया कि भयमुक्त मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर प्रशासन सक्रिय है। काराकाट लोकसभा में एक जून को मतदान है। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराने की सभी तैयारी अंतिम चरण में

बीडीओ प्रदीप कुमार चौधरी ने कहा कि भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराने की सभी तैयारी अंतिम चरण में है। इसके लिए वाहन जांच प्रतिदिन की जा रही है। हसपुरा-देवकुंड मुख्य पथ पर त्रिसंकट मोड़ पर चेकपोस्ट लगाया गया है। यहां मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी तीन शिफ्ट में ड्यूटी दे रहे हैं। यहां वाहनों को जांच की जा रही है।

चुनाव को लेकर प्रखंड में कुल 12 सेक्टर पदाधिकारी व 12 पुलिस पदाधिकारी को लगाया गया है जो चुनाव संपन्न कराने तक सक्रिय रहेंगे। प्रखंड में 113 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों का प्रतिदिन निरीक्षण किया जा रहा है। सभी बूथों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था होगी।

बीडीओ ने बताया कि रविवार को पुलिस पदाधिकारियों ने प्रखंड के विभिन्न बूथों व सुरक्षाबलों के ठहरने के लिए आवासीय स्थल का निरीक्षण किया। मतदाता जागरूकता को लेकर पंचायत स्तर पर टीम गठित किया गया है। टीम द्वारा गांवों में निडर होकर मतदान करने के लिए वोटरों को प्रेरित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Political Clash : छपरा के बाद महाराजगंज में माहौल गर्म, चुनावी रंजिश में दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट

Tejashwi Yadav : PM मोदी के बयान को लेकर बिहार में मची सियासी खलबली, तेजस्वी ने लिखा पत्र; कहा- धमकियां देकर...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.