Move to Jagran APP

New Hatchback: इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई हैचबैक, यहां देखिए लिस्ट

भारतीय बाजार में एसयूवी के बाद सबसे ज्‍यादा Hatchback सेगमेंट की कारों को पसंद किया जाता है। मारुति से लेकर टोयोटा तक इस सेगमेंट में अपने उत्‍पाद ऑफर करती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाजार में जल्‍द ही चार New Hatchback लॉन्‍च होने जा रही हैं। किस कंपनी की ओर से किस नई हैचबैक को लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 27 Mar 2024 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 11:00 AM (IST)
New Hatchback: इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई हैचबैक, यहां देखिए लिस्ट
देश में जल्‍द ही चार New Hatchback को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक कम कीमत वाली चार New Hatchback भारतीय बाजार में जल्‍द लॉन्‍च हो सकती हैं। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से किस नई हैचबैक को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है।

loksabha election banner

Maruti Swift Facelift

मारुति की ओर से स्विफ्ट हैचबैक के फेसलिफ्ट वर्जन को मई, जून तक भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी फेसलिफ्ट स्विफ्ट में कई बदलाव करेगी, जिसमें फ्रंट बंपर, लाइट्स, रियर बंपर और लाइट्स के साथ ही नए डिजाइन के अलॉय व्‍हील्‍स शामिल होंगे। इंटीरियर में भी कंपनी कई बड़े बदलाव कर सकती है। इसके साथ ही इसमें नया जेड सीरीज इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन के साथ ही हाइब्रिड तकनीक को भी दिया जाएगा।

Tata Altroz Racer

टाटा की ओर से अल्‍ट्रोज हैचबैक का रेसर अवतार जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने इस गाड़ी को जनवरी 2023 में हुए ऑटो एक्‍सपो में दिखाया था। जिसके बाद इस गाड़ी को फरवरी 2024 में हुए भारत मोबिलिटी कार्यक्रम में भी शोकेस किया गया था। परफॉर्मेंस पर आधारित इस गाड़ी से हुंडई आई-20 एन लाइन को कड़ी चुनौती मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Diesel SUV: सात सीटों वाली चार एसयूवी जल्‍द होंगी डीजल इंजन के साथ लॉन्‍च, जानें कौन कौन सी कंपनियां कर रही हैं तैयारी

Hyundai i20 Nline

हुंडई की ओर से भी आई20 के एनलाइन वर्जन में बदलाव करने के साथ फिर से लॉन्‍च किया जा सकता है। यूरोप में इस गाड़ी को अपडेट देने के बाद लाया गया है, जिसमें एक्‍सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी कई महत्‍वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस साल के आखिर तक आई-20 एन लाइन के नए वर्जन को भारत में पेश कर सकती है।

Citroen C3 Turbo AT

सिट्रॉएन की ओर से भी भारतीय बाजार में सी3 के ज्‍यादा ताकतवर वेरिएंट को लॉन्‍च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके टर्बो वेरिएंट को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लाया जा सकता है। लेकिन इसमें 1.2 लीटर का ही इंजन दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कई और फीचर्स को ऑफर किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक नई गाड़ी की कीमत करीब एक लाख रुपये तक ज्‍यादा हो सकती है।

यह भी पढ़ें- BMW ने लॉन्‍च की नई इलेक्ट्रिक iX xDrive50, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.