Move to Jagran APP

Renault और Nissan लाएंगे चार नई SUV, Duster भी नए अवतार में आएगी, जानें डिटेल

भारत में SUV सेगमेंट के वाहनों में मुकाबला और कड़ा होने वाला है। अब Renault और Nissan की ओर से यह जानकारी दी गई है कि दोनों कंपनियां देश में चार नई SUV लाने की तैयारी कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक Duster को भी नए अवतार में भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है। दोनों कंपनियों ने एसयूवी को लेकर क्‍या जानकारी दी है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 28 Mar 2024 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 11:00 AM (IST)
Renault और Nissan लाएंगे चार नई SUV, Duster भी नए अवतार में आएगी, जानें डिटेल
Renault और Nissan की ओर से भारतीय बाजार में चार नई SUV को लाने की तैयारी हो रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। वाहन निर्माता Renault और Nissan ने घोषणा की है कि दोनों कंपनियां मिलकर भारतीय बाजार में चार नई SUV को लाने की तैयारी कर रही हैं। इन एसयूवी में Renault की ओर से Duster को फिर से लॉन्‍च किया जाएगा। दोनों कंपनियों की ओर से किस किस सेगमेंट में किस तरह की एसयूवी को लाया जाएगा। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

Renault और Nissan लाएंगी नई SUV

रेनो और निसान की ओर से भारतीय बाजार में चार नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। जिनमें दो एसयूवी पांच सीटों वाली होंगी और अन्‍य दो एसयूवी सात सीटों के विकल्‍प के साथ ऑफर की जाएंगी।

Renault Duster फिर लौटेगी

रेनो की ओर से डस्‍टर एसयूवी को एक बार फिर से भारत में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से दो नई मिड साइज एसयूवी का टीजर दिखाया गया है। जिनको सीएमएफ-बी प्‍लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद है कि कंपनी की ओर से नई डस्‍टर को साल 2025 तक भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Force Gurkha: पांच दरवाजों के साथ आने जा रही है फोर्स की नई गुरखा, थार और जिम्‍नी को मिलेगी टक्‍कर

क्‍या होंगे बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई डस्‍टर का लुक और फीचर्स पूरी तरह से बदल जाएंगे। पिछली जेनरेशन के मुकाबले नई डस्‍टर में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। जिनमें एलईडी लाइट्स, सात इंच का वर्चुअल डैशबोर्ड, 10.1 इंच का मल्‍टीमीडिया सिस्‍टम, एंबिएंट लाइट, सनरूफ, ड्यूल टोन इंटीरियर के साथ कई और फीचर्स होंगे।

किनसे होगा मुकाबला

रेनो की नई जेेनरेशन डस्‍टर का भारत में सीधा मुकाबला मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, किआ सेल्‍टॉस, हुंडई क्रेटा, स्‍कोडा कुशाक, फॉक्‍सवैगन ताइगुन, होंडा एलीवेट जैसी पांच सीटों वाली मिड साइज सेगमेंट की एसयूवी के साथ होगा। कंपनी की ओर से अगर इसका सात सीटों वाला वेरिएंट भी लाया जाता है तो उसका मुकाबला टाटा सफारी, एमजी हेक्‍टर प्‍लस, महिंद्रा स्‍कॉर्पियो और एक्‍सयूवी 700 जैसी एसयूवी के साथ होगा।

यह भी पढ़ें- Upcoming Diesel SUV: सात सीटों वाली चार एसयूवी जल्‍द होंगी डीजल इंजन के साथ लॉन्‍च, जानें कौन कौन सी कंपनियां कर रही हैं तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.