Move to Jagran APP

Uber अपनी फ्लीट में शामिल करेगी 25 हजार इलेक्ट्रिक कारें, देश के इन शहरों में उबर ग्रीन को किया जाएगा रोलआउट

Uber ने कहा है कि उसने 2024 तक दिल्ली में 10000 ईवी दोपहिया वाहनों के लिए Zypp Electric के साथ साझेदारी की है। वहीं कंपनी का लक्ष्य है कि वो अगले दो वर्षों में भारत के अंदर 25000 इलेक्ट्रिक कारों को शामिल करेगी। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Wed, 24 May 2023 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2023 02:49 PM (IST)
Uber अपनी फ्लीट में शामिल करेगी 25 हजार इलेक्ट्रिक कारें, देश के इन शहरों में उबर ग्रीन को किया जाएगा रोलआउट
Uber partners with various EV partners to accelerate the transition towards sustainable mobility

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पॉपुलर राइड-हेलिंग ऐप Uber अपने वाहनों की फ्लीट में इलेक्ट्रिक कारों को शामिल करने की योजना बना रही है। कंपनी का लक्ष्य है कि वो अगले दो वर्षों में भारत के अंदर 25,000 इलेक्ट्रिक कारों को शामिल करेगी। इसके लिए Uber ने अपने ईवी फ्लीट पार्टनर्स लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज, एवरेस्ट फ्लीट प्राइवेट लिमिटेड और मूव के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार किया है। क्या है पूरी खबर, आइए जान लेते हैं।

loksabha election banner

Uber Green को रोलआउट करने की घोषणा

Uber ने कहा है कि उसने 2024 तक दिल्ली में 10,000 ईवी दोपहिया वाहनों के लिए Zypp Electric के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने EV वित्तपोषण में 1,000 करोड़ रुपये अनलॉक करने के लिए SIDBI के साथ साझेदारी की भी घोषणा की है। उबर ने कहा कि वह जियो-बीपी के जरिए बीपी के साथ अपनी वैश्विक साझेदारी भी भारत ला रही है।

उबर ईवी को तेजी से चार्ज करने के लिए कंपनी ने जीएमआर ग्रीन एनर्जी के साथ करार भी किया है। सस्टेनेबिलिटी पुश के हिस्से के रूप में, सैन फ्रांसिस्को आधारित फर्म ने जून से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में उबर ग्रीन के रोलआउट की भी घोषणा की है।

Uber को भारत से बड़ी उम्मीद

Uber के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, मोबिलिटी एंड बिजनेस ऑपरेशंस, एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि उबर ग्रीन के लॉन्च के साथ कंपनी अपने लक्ष्य की ओर एक बड़ा कदम उठा रही है। मैकडोनाल्ड ने कहा कि हम जानते हैं कि हमारा प्रभाव प्रौद्योगिकी से परे है। हम शहरों और सरकारों के सहयोगी बनने के लिए दृढ़ हैं क्योंकि वे टिकाऊ गतिशीलता के माध्यम से जलवायु परिवर्तन और प्रदूषण का मुकाबला करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत उबर के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। देश भर के 125 शहरों में Uber की सेवाएं उपलब्ध हैं। वहीं, वैश्विक स्तर पर Uber 70 देशों और करीब 10,000 शहरों में मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.