Move to Jagran APP

Citroen Oli EV Launch: लेटेस्ट फीचर्स से लैस इस Electric Car ने दी दस्तक, 400Km की रेंज के साथ मिल रहे शानदार फीचर्स

Citroen Oli EV Launch इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में सिट्रॉन ओली ईवी कॉन्सेप्ट कार से पर्दा उठा दिया गया है। यह 400km की रेंज देने वाली कार है जो भारत में आने पर सीधे तौर पर Tata Tiago EV को टक्कर देगी। इसके फीचर्स से जुड़ी पूरी जानकारी नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 07:59 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 07:59 AM (IST)
Citroen Oli EV Concept Car Launch Toda, See Features Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen Oli EV: सिट्रॉन इंडिया ने हाल ही में अपने नए सी3 पेट्रोल मॉडल को लॉन्च किया था, जिसे भारतीय बाजार में खूब पसंद किया गया। अब कंपनी ने इसी रेंज में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार सिट्रॉन ओली ईवी (Oli EV) कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर दिया है। इसे ग्लोबल लेवल पर लाया गया है और कहा जा रहा है कि भारत में आने पर यह सस्ते विकल्प में मौजूद Tata Tiago EV से मुकाबला करेगी। वहीं, यह इलेक्ट्रिक कार 400 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

loksabha election banner

Citroen Oli EV की बैटरी और रेंज

सिट्रॉन ओली ईवी के बैटरी रेंज की बात करें तो ऑटोमेकर का दावा है कि ओली वेरिएंट को 400 किमी तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करने के लिए केवल 40kWh बैटरी की आवश्यकता होगी। इसकी टॉप स्पीड 110 किमी प्रति घंटे तक सीमित होगी। वहीं, बैटरी पैक  महज 23 मिनट में 20 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगा। ओली ईवी में इस्तेमाल किये गए बैटरी को आसानी से नष्ट किया जा सकता है। इस तरह यह पर्यावरण के लिए भी बेहतर बनाता है।

मिल रही फीचर्स की लंबी लिस्ट

Citroen Oli EV को प्रीमियम फीचर्स से लैस किया गया है। गाड़ी की लंबाई 4,200mm, ऊंचाई 1,650mm और चौड़ाई 1,900mm है। ब्राइट ऑरेंज फ्रंट सीट्स मजबूत ट्यूबलर फ्रेम से बनी हैं, जिसमें बेस कुशन 100 प्रतिशत रिसाइकल्ड पॉलिएस्टर से बने हैं। डैशबोर्ड में सिंगल बीम है जो इसकी चौड़ाई में स्टीयरिंग कॉलम और व्हील तक फैला हुआ है। कार्बन-फाइबर फिनिश के साथ हुड को लाया गया है और इसके दोनों तरफ वेंट्स हैं। इसके अलावा अपराइट फ्रंट विंडशील्ड डिजाइन को देखा जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक कार को आयताकार आकार के विंग मिरर, सी-आकार के हेडलैम्प और टेल लैंप के अलावा सपाट छत पर काली रेल के साथ लाया गया है। 

ये भी पढ़ें-

दिवाली में सबसे लंबी रेंज वाले Electric Vehicle खरीदने का बना रहे हैं प्लान? देखें कारों की पूरी लिस्ट

10 लाख से भी कम कीमत पर मिल रही है Tata की इलेक्ट्रिक कार! एक नजर में देखें मिलने वाले सारे फीचर्स

Citroen Oli EV की संभावित कीमत

नई सिट्रॉन ओली इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो अगर यह भारत में आती है तो इसे 10 से 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की रेंज में आने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी लॉन्चिंग 2023 की पहली तिमाही तक की जा सकती है। वहीं, राइवल के रूप में इसका मुकाबला Tata Tiago EV और MG की एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.