नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Benelli ने भारतीय बाजार में अपने पहली रेट्रो-स्टाइल वाली मोटरसाइकिल Imperiale 400 लॉन्च कर दी है। Imperiale 400 बेनेली-मोटोबी रेंज से प्रेरित है जिसे 1950 में बनाया गया था। अगर आप इस बाइक को बुक करना चाहते हैं तो 4000 रुपये बुकिंग अमाउंट में बुक कर सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि Benelli Imperiale 400 कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Imperiale 400 में 374cc का सिगंल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 21 hp की पावर और 4500 Rpm पर 29 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी Imperiale 400 को एक स्टैंडर्ड 3 साल/अनलिमिटेड किमी की वारंटी के साथ पेश कर रही है। कंपनी ने कुछ स्थानीय कंपोनेंट्स जैसे पहियों, टायर, ब्रेक और इलेक्ट्रिकल्स की बदौलत बाइक की कीमत को कम किया है।

कलर ऑप्शन

कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Imperiale 400 रेड, ब्लैक और सिल्वर जैसे तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

फीचर्स और डिजाइन

फीचर्स की बात की जाए तो बेनेली इम्पीरियल 400 में सिंपल क्लासिक डिजाइन वाली बाइक है, जिसमें क्रोम का काफी काम देखने को मिलेगा। अन्य डिजाइन की बात करें तो बाइक में स्प्लिट सीट्स, एक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पीशूटर टाइप का एग्जोस्ट दिया गया है। व्हील की बात की जाए तो इम्पीरियल 400 के फ्रंट में 19 इंच और रियर में 18 इंच का वायर स्पोक व्हील दिया गया है, जिसकी बदौलत बाइक का डिजाइन और ज्यादा आकर्षक होता है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इसके फ्रंट में 2 पिस्टन फ्लोटिंग कैलीपर के साथ 300 mm सिंगल डिस्क और रियर में ड्यूल चैनल ABS के साथ 240 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Imperiale 400 की एक्स शोरूम कीमत 1.69 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें:क्‍या नई कार के बदले पुरानी कार खरीदनी चाहिए, जानें फायदे और नुकसान

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, सेफ्टी के लिए मिलेंगे ये खास फीचर्स

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप