नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Aston Martin DBX707: लग्जरी कार के दीवानों के लिए एस्टन मार्टिन (Aston Martin) ने अपनी नई कार Martin DBX707 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक हाई स्पीड लग्जरी कार है, जिसे 310.6 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ चलाया जा सकता है। वहीं, इसकी कीमत 4.63 करोड़ रुपये रखी गई है। 

Aston Martin DBX707: पावरट्रेन

एस्टन मार्टिन डीबीएक्स707 के पावरट्रेन में 4.0-लीटर वाला ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है, जो आपको इसके बेस मॉडल में भी देखने को मिलता है। हालांकि, अपडेट के तौर पर इस कार के इंजन को ज्यादा पावर जनरेट करने के लिए बनाया गया है। नया इंजन 700bhp की पावर और 900Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए कार को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा गया है।

जैसा कि हमने पहले बताया यह कार एक हाई स्पीड परफ़ॉर्मेंस मॉडल के रूप में आई है। इस तरह इसे 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड तक पहुंचने में 3.5 सेकंड का समय लगता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 310.6 किमी प्रति घंटे की है।

ये भी पढ़ें-

अक्टूबर से बदल जाएंगे गाड़ियों से जुड़े ये नियम, जुर्माने से बचना है तो फटाफट कर लें ये काम

Upcoming Cars October 2022: दिवाली से पहले लॉन्च हो सकती हैं ये शानदार कारें, देखें संभावित कीमत और फीचर्स

Aston Martin DBX707: डिजाइन

एस्टन मार्टिन को अंदर से लेकर बाहर तक स्पोर्टी लुक दिया गया है। साथ ही इसमें कई कॉस्मेटिक और एयरो अपग्रेड भी किए गए हैं। इसके एलईडी डीआरएल को फिर से डिजाइन किया गया है और डबल-वेन मेश पैटर्न के साथ एक बड़ा ग्रिल देखने को मिलता है। फीचर्स के तौर पर इसमें एक बड़ा रेडिएटर ग्रिल, नए एयर इंटेक, अपडेटेड एलईडी डीआरएल, 22 ​​इंच के अलॉय व्हील्स और बेहतर स्टॉपिंग पावर के लिए बड़े सिरेमिक ब्रेक शामिल हैं। ग्राहक चाहे तो 23 इंच के अलॉय व्हील्स का विकल्प भी चुन सकते हैं। वही, कार में DBX की तरह ही रूफ स्पॉइलर और डकटेल-स्टाइल बूट लिड को बरकरार रखा गया है।

Aston Martin DBX707: फीचर्स

इंटीरियर फीचर्स में मार्टिन DBX707 में स्पोर्ट्स सीटों के साथ स्विचगियर डार्क क्रोम, 10.25-इंच का टचस्क्रीन और 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले मिलता है। यह स्क्रीन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ-साथ नेविगेशन कार्यों को नियंत्रित करती है। इसके अलावा, डीबीएक्स 707 में सेंटर कंसोल पर ड्राइव मोड के लिए नए शॉर्टकट बटन को जोड़ा गया है।

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट