Move to Jagran APP

Apache RTR 160 का Race Edition हुआ लॉन्च, स्पोर्टी लुक के साथ मिले ज्‍यादा फीचर

TVS Apache RTR 160 Race Edition TVS मोटर कंपनी ने Apache RTR 160 और Apache RTR 160 4V बाइक के ब्लैक एडिशन को लाने के बाद अब Apache RTR 160 रेस एडिशन को लॉन्च किया है। TVS की यह बाइक कई एडवांस फीचर्स के साथ आती है। यह पहले से ही एक स्पोर्टी बाइक है लेकिन रेस एडिशन ज्यादा स्पोर्टी दिखती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Thu, 11 Jul 2024 05:00 PM (IST)
स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च हुई Apache RTR 160

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। TVS मोटर कंपनी ने Apache RTR 160 के रेस एडिशन को लॉन्च किया है। इस बाइक को कंपनी ने स्पोर्टी लुक वाला वर्जन बनाया है, जो पहले से ही एक स्पोर्टी बाइक थी। आइए Apache के इस नए एडिशन के बारे जानते हैं।

TVS Apache RTR 160 रेस एडिशन

कंपनी ने Apache RTR 160 और Apache RTR 160 4V बाइक के ब्लैक एडिशन को लॉन्च करने के बाद अब Apache RTR 160 का रेस एडिशन लेकर आई है। यह बाइक को और भी रेस-वाई बनाने के लिए रेस एडिशन के साथ स्टाइलिंग को रिवाइज्ड किया है। इस एडिशन की खास बात इसकी मैट ब्लैक कलर स्कीम, रेस एडिशन लोगो, कार्बन फाइबर रेस वाले ग्राफिक्स और लाल एलॉय व्हील है। इनकी वजह से यह बाइक ज्यादा स्पोर्टी दिखती है।

यह भी पढ़ें- अगर ट्रैफिक पुलिस काट दे गलत चलान, करें ये काम नहीं देने पड़ेंगे पैसे

TVS Apache RTR 160 रेस एडिशन के फीचर्स और स्पेक्स

अपाची की इस बाइक के फीचर्स और स्पेसीफिकेशन की बात करें तो इसमें फ्यूल इंजेक्शन, डुअल चैनल ABS और स्लिपर क्लच, स्मार्टएक्सनेक्ट टेक्नोलॉजी के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिवीटी दी गई है। इसके साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी दिया गया है। इसमें LED हेड और टेल लैंप, नए बॉडी ग्राफिक्स और TVS कनेक्ट ऐप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसमें तीन राइडिंग मोड राइडर्स रेन, अर्बन और स्पोर्ट दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें रेस टेलीमेट्री, कॉल और SMS अलर्ट, गियर पोजिशन और गियर शिफ्ट इंडिकेटर के साथ-साथ लैप टाइमर, एडजस्टेबल ब्राइटनेस, क्रैश अलर्ट सिस्टम और GTT (ग्लाइड थ्रू टेक) जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

TVS Apache RTR 160 रेस एडिशन का कैसा है इंजन

अपाचे के रेस एडिशन के इंजन की बात करें तो इसमें 159.7cc एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है, जो 6.04 bhp पीक पावर और 13.85 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,28,720 रुपये है। 

यह भी पढ़ें- Ducati ने लॉन्‍च की सिंगल सिलेंडर की सबसे दमदार बाइक Hypermotard 698 Mono, जानें कितनी है कीमत