Move to Jagran APP

Xiaomi इस कंपनी के साथ मिलकर बना रही है Crossover कार

Bestune T77 क्रॉसओवर को चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi के सहयोग से मिलकर बनाया जा रहा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 10:34 AM (IST)
Xiaomi इस कंपनी के साथ मिलकर बना रही है Crossover कार
Xiaomi इस कंपनी के साथ मिलकर बना रही है Crossover कार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। चीन की FAW ग्रुप ने हाल ही में अपनी स्पेशल-एडिशन मॉडल Bestune T77 क्रॉसओवर को पेश किया है। कंपनी इसे चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi के सहयोग से मिलकर बना रही है। कार के फीचर्स में बड़ा बदलाव किया गया है, बल्कि मैकेनिकली किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

loksabha election banner

कार में सबसे बड़ा फीचर Xiao AI - शाओमी वर्चुअल असिस्टेंस दिया गया है। यह समान वैसे ही काम करती है जैसे कि दूसरी कंपनियों के गूगल असिस्टेंट, एप्पल की Siri, अमेजन का Alexa और सैमसंग का Bixby काम करते हैं। इसके अतिरिक्त वॉयस कमांड्स, डैशबोर्ड के ऊपर एक होलोग्राफिक सिस्टम है जो एक छोटे रोबोट या एनिमेटेड लड़की के रूप में Xiao AI का अवतार प्रदर्शित करता है।

Xiaomi का दावा है कि कार में मिलने वाला Xiao Ai दूसरे वाहनों में मिलने वाले वर्चुअल असिस्टेंस और कंट्रोल स्मार्ट हाउस फंक्शन से कई ज्यादा सक्षम है। Xiao AI की मदद से लाइट्स, एयर कंडीशनर और कई सारी चीजें स्विच ऑन और ऑफ कर सकते हैं। ये सभी फीचर्स इस तथ्य के साथ कि गूगल चीनी बाजार में काम नहीं करता है, इसका मतलब है कि वर्चुअल असिस्टेंट वहां काफी उपयोगी होगा।

Bestune T77 एक 4.5 मीटर लंबी 5-सीटर क्रोसओवर है। इसमें 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 143hp की पावर देता है और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। Bestune को सिर्फ चीन में बेचा जाता है।

यह भी पढ़ें:

Renault Kwid का इलेक्ट्रिक अवतार दुनिया के सामने इस दिन होगा पेश, एक बारी में चलेगी 250 km

Ford भारत में बंद कर सकती है अपना बिजनेस, Mahindra के साथ बनाएगी नई कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.