नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Piaggio Vespa Scooter:  अगर आप इन दिनों वेस्पा स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो आपको इसे चुनने के लिए कई कलर ऑप्शन मिलने वाले हैं। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो व्हीकल्स (Piaggio Vehicles) ने अपने वेस्पा स्कूटरों के लिए एक नए कलर रेंज को पेश किया है। इसके तहत ग्राहकों को चार नए रंग चुनने का विकल्प मिलेगा। पावरट्रेन के रूप में 125 आई-जीईटी इंजन और 300 एचपीई इंजन विकल्प देखने को मिलता है।

ये रंग हुए हैं शामिल

इसमें मिडनाइट डेजर्ट, टस्कनी सनसेट, जेड स्ट्रीक और सनी एस्कैप्ड रंगों को रखा गया है। ये रंग वेस्पा एसएक्सएल रेंज में दिया गया है। वहीं, मिडनाइट डेजर्ट, टस्कनी सनसेट और सनी एस्केपडे जैसे रंग पहले से ही मौजूद हैं।

दूसरी तरफ, लिमिटेड एडिशन वेस्पा एसएक्सएल स्पोर्ट तीन रंगों- मिडनाइट डेजर्ट, टस्कनी सनसेट और सनी एस्केपडे में उपलब्ध कराई जा रही है। इसमें पहले केवल मिडनाइट डेजर्ट और टस्कनी सनसेट को खरीदा जा सकता है।

Vespa स्कूटर का इंजन

वेस्पा जीटीएस स्कूटर के पावरट्रेन पर नजर डालें तो इसमें पहला विकल्प 125 आई-जीईटी इंजन है, जबकि दूसरा विकल्प 300 एचपीई इंजन है। इन दोनों इंजनों में फ्यूल-इंजेक्टेड, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर यूनिट को शामिल किया गया है। ये 300HPE पावर और 23hp की पीक पावर आउटपुट जनरेट कर सकते हैं और कंपनी के मुताबिक, ये इंजन अभी तक का सबसे पावरफुल इंजनों में से एक है।

2023 Vespa GTS: कीमत

वेस्पा स्कूटरों के कीमतों की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 1.26 लाख है जो कि टॉप मॉडल के लिए 1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) तक जाती है। वहीं, इसका मुकाबला, Ola, एथर और Hero जैसी कंपनियों के साथ होगा।

ये भी पढ़ें-

Car Engine Seized Symptoms: इंजन सीज होने पर खुद बताएगी आपकी कार, सतर्क हो जाएं वरना लगेगी हजारों रुपये की चपत

हाईवे पर स्पीड बढ़ाते ही कांपने लगती है आपकी कार? इस खतरनाक लक्षण को न करें नजरअंदाज

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट