Move to Jagran APP

Maruti Baleno से भी सस्ती मिल रही है सेकंड हैंड BMW X1, जानें कितनी पुरानी है कार

सेकंड हैंड BMW X1 का टॉप मॉडल इन दिनों मार्केटप्लेस पर मारुति बलेनो से भी कम कीमत पर मिल रहा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 06:00 PM (IST)
Maruti Baleno से भी सस्ती मिल रही है सेकंड हैंड BMW X1, जानें कितनी पुरानी है कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW की भारत में एंट्री लेवल एसयूवी BMW X1 है। काफी लंबे समय से यह भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसका लेटेस्ट जनरेशन मॉडल भी बाजार में आ चुका है, जिसकी कीमत 35.20 लाख रुपये से शुरू होकर 45.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। कई लोगों का सपना होता है कि उनके पास भी एक BMW कार हो, लेकिन लग्जरी फीचर्स के साथ ज्यादा कीमत की वजह से काफी कम लोग ही इसे खरीद पाते हैं। पर, अगर आप भी एक BMW कार खरीदना चाहते हैं तो सेकंड हैंड मार्केट में आपको BMW X1 नई Maruti Baleno की कीमत में मिल जाएगी।

loksabha election banner

फेसबुक पोस्ट मार्केटप्लेस के मुताबिक BMW X1 का टॉप-एंट वेरिएंट मारुति सुजुकी बलेनो से भी सस्ता मिल रहा है। बलेनो के टॉप मॉडल की कीमत 8.68 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है, जबकि यूज्ड BMW X1 का 20d वेरिएंट आपको 8.40 लाख रुपये में मिल रहा है। पोस्ट के मुताबिक कार की बॉडी पर कोई भी स्क्रैच नहीं दिख रहा है। इसके अलावा यह 68,000 किलोमीटर तक चल चुकी है।

BMW X1 20d में एक 2-लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, जो 177 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन रियर व्हील पर पावर देता है और इसमें ZF वाला 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है। ARAI सर्टिफाइड इसका माइलेज 15.06 kmpl है।

तस्वीरों के मुताबिक केबिन भी काफी साफ-सुथरा दिख रहा है और यह डुअल-टोन शेड्स के साथ आता है। यानी इसमें बीज और ब्लैक कलर का इंटीरियर मिलता है। इसके अलावा सेंटर पार्ट पर इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है और डैशबोर्ड पर लेदर अपहोलस्ट्री दी गई है। भले ही यह 8 साल पुरानी हो, लेकिन इसके फीचर्स आज भी मॉडर्न और आरामदायक हैं। भारतीय सड़कों के हिसाब से X1 हमेशा से ही एक अच्छी कॉम्पैक्ट एसयूवी रही है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी पर्याप्त है जिसकी वजह से आप इससे कहीं भी लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

अब Suzuki अच्छी कीमत पर बेचेगा सेकंड हैंड मोटरसाइकिल्स और स्कूटर्स

Maruti Suzuki और Toyota वाहनों के लिए लगाएंगी तोड़-फोड़ और रीसाइक्लिंग यूनिट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.