Move to Jagran APP

MG कर रही Intelligent CUV को लॉन्‍च करने की तैयारी, जानें कैसे होंगे फीचर्स और कब आएगी भारत

MG Motors की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को भारत में ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही एक और गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी को Cross over सेगमेंट में लाया जाएगा और यह Electric Car होगी। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जाएगा और कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Thu, 11 Jul 2024 04:15 PM (IST)
MG की ओर से Cloud EV को जल्‍द ही भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में जल्‍द ही JSW MG Motors India की ओर से नई गाड़ी को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इस गाड़ी को इलेक्ट्रिक CUV सेगमेंट में लॉन्‍च किया जाएगा। जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। कंपनी किस गाड़ी को कब तक लॉन्‍च कर सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी यह गाड़ी

ब्रिटिश वाहन निर्माता की भारतीय ईकाई JSW MG Motors India की ओर से भारतीय बाजार में पोर्टफोलियो बढ़ाने के लिए नई इलेक्ट्रिक गाड़ी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी Intelligent CUV के तौर पर नई गाड़ी को ला सकती है और इसका नाम Cloud EV रखा जा सकता है। फिलहाल इस गाड़ी की भारत में टेस्टिंग की जा रही है और देश में इसे लाने से पहले ही कंपनी की ओर से इस गाड़ी को इंडोनेशिया में भी ऑफर किया जाता है।

कैसे होंगे फीचर्स

कंपनी की ओर से Cloud EV में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। इसमें 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया जाएगा। साथ ही 360 डिग्री कैमरा, एलईडी लाइट्स, कनेक्टिड हेडलाइट्स, 18 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, फ्लश डोर हैंडल, हॉरिजन स्‍काईलाइन टेल लाइट, रियर डिफॉगर, हाई माउंट स्‍टॉप लैंप, फ्लैट फोल्डिंग रियर सीट, टिल्‍ट और टेलीस्‍कोपिक स्‍टेयरिंग व्‍हील, स्‍मार्ट इलेक्ट्रिक टेलगेट, पीएम 2.5 फिल्‍टर, की-लैस एंट्री, वायरलेस चार्जर, एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्‍ट, ईएससी, ईएसएस, हिल होल्‍ड, टीपीएमएस, पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रिकली एडजस्‍टेबल सीट्स, 8.8 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 1707 लीटर का बूट स्‍पेस दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- लॉन्‍च से पहले Tata ने दिखाई Curvv Coupe SUV, जानें क्‍या मिली जानकारी

कितनी होगी रेंज

कंपनी नई गाड़ी में 50.6 kWh की क्षमता की बैटरी को दे सकती है। जिसे करीब सात घंटे में चार्ज किया जा सकेगा। फास्‍ट चार्जर से इसे 30 मिनट में 30 से 100 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा। जिसके बाद इसे 460 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इसमें परमानेंट मेग्‍नेट सिंक्रोनस मोटर दी जाएगी जिससे इसे 100 किलोवाट की पावर और 200 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस गाड़ी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे सितंबर तक भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी संभावित कीमत 20 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

किनसे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में फिलहाल एमजी की Cloud EV के मुकाबले में किसी भी कंपनी की ओर से कोई उत्‍पाद ऑफर नहीं किया जाता। लेकिन जल्‍द ही टाटा की ओर से Curvv EV को लॉन्‍च किया जा सकता है। ऐसे में MG Cloud EV का सीधा मुकाबला Tata Curvv EV से होगा।

यह भी पढ़ें- बेहतरीन फीचर्स के साथ दुनिया के कई देशों में मिलती हैं ये Crossovers, क्‍या भारत में होंगी लॉन्‍च