Move to Jagran APP

Maruti Suzuki की ये नई Cars जल्द सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में एंट्री-लेवल सेगमेंट से ईवी कारों के सेगमेंट में कई नए मॉडल पेश करने की प्लान बना रही है यहां जानें कौन सी CAR करेगी बेस्ट।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 12:17 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 12:17 PM (IST)
Maruti Suzuki की ये नई Cars जल्द सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी
Maruti Suzuki की ये नई Cars जल्द सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में एंट्री-लेवल सेगमेंट से ईवी कारों के सेगमेंट में कई नए मॉडल पेश करने की प्लान बना रही है। मारुति सुजुकी कंपनी आगे बढ़ते हुए नए मॉडल पेश करने की योजना बना रही हैं। इसके साथ ही मारुति सुजुकी अपनी पुरानी कारों को नए सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट कर रही है। यहां हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि जल्द ही पेश की जाएंगी।

loksabha election banner

मारुति सुजुकी अर्टिगा क्रॉस (Maruti Suzuki Ertiga Cross)

मारुति सुजुकी अपनी बेहतरीन कार अर्टिगा का नया स्पोर्टी वेरिएंट बाजार में लॉन्च करने वाली है। क्रॉस मॉडल कई बदलावों के लिए साथ आएगा जैसे नई फ्रंट ग्रिल, नया फ्रंट और रियर बंपर आदि जैसे कई चीजें मिलेंगी।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो ( Maruti Suzuki S-Presso)

मारुति सुजुकी ने फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट को 2018 में हुए ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया था। माना जा रहा है कि एस-प्रेसो एसयूवी के डिजाइन में आएगी, जिसका ग्राउंड क्लियरेंस काफी ज्यादा होगा। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस कार में 1 लीटर का इंजन दिया जा सकता है और सेफ्टी फीचर्स में ड्यूल एयरबैग्स और एबीएस जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

मारुति वैगन आर ईवी (Maruti Wagon R EV)

मारुति सुजुकी भी अब ईवी सेगमेंट में उतर रही है और अपनी बेहतरीन कार वैगनआर ईवी को बाजार में लेकर आएगी। वर्तमान में कंपनी इस कार की टेस्टिंग कर रही है और इस कार में टेक्नोलॉजी को शामिल कर रही है।

सुजुकी जिम्नी (Suzuki Jimny)

सुजुकी ने पिछले साल जिम्नी का नया जनरेशन मॉडल ग्लोबल लॉन्च किया था और माना जा रहा है कि इस कार को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। इस कार का इंटीरियर काफी अलग होगा, थ्री-स्पॉक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील और नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा।

मारुति सुजुकी विटारा एसयूवी (Maruti Vitara SUV)

विटारा मॉडल ग्लोबल लेवल और भारत में काफी लोकप्रिय कार है। अब कंपनी इसके नए मॉडल पर काम कर रही है और इसे भारत में जल्द ही क्रेटा की टक्कर में उतारा जाएगा। नया मॉडल नए डिजाइन थीम पर बेस्ड होगा और पहले के मुकाबले ज्यादा शानदार और हाइटेक होगा।

मारुति सुजुकी सेलेरियो (New Maruti Suzuki Celerio)

मारुति सुजुकी जल्द ही सेलेरियो का नया मॉडल बाजार में लाने की योजना बना रही है। नए मॉडल का एक्सटीरियर और इंटीरियर पहले के मुकाबले ज्यादा दमदार होगा।

ये भी पढ़ें: Car के टायर्स में साधारण हवा की बजाय Nitrogen Gas भरवाने के फायदों को यहां जानें

ये भी पढ़ें: सेफ्टी में लाजवाब है Toyota की ये कार, NCAP Crash Test में मिले इतने स्टार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.