नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Cars in India भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है। यहां हर महीने देश और दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च करती रहती हैं। भारत में इस महीने Volkswagen ने अपनी Polo और Vento का फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्च किया, Tata ने Harrier का Dark Edition लॉन्च किया, Toyota Yaris फेसलिफ्ट लॉन्च हुई और हाल ही में Volkswagen Ameo GT लाइन लॉन्च हुई है। माना जा रहा है कि इस महीने भारत में और नई कारें लॉन्च की जाएंगी। अगर आप भी इन अपकमिंग कारों का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं तो यहां हम आपको इस महीने भारत में आने वाली नई कारों के बारे में बता रहे हैं।

Maruti Suzuki S Presso

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही अपनी नई छोटी एसयूवी S-Presso को लॉन्च करने वाली है। मारुति सुजुकी की यह कार लॉन्च होने से पहले ही काफी चर्चा में बनी हुई है। लंबे समय से लोग Maruti Suzuki S Presso का इंतजार कर रहे हैं और लॉन्चिंग के बाद इसके सही लुक और कीमत के बारे में जानकारी मिलेगी।

Renault Kwid Facelift 2019

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट जल्द ही अपनी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली छोटी कार Kwid का फेसलिफ्ट वेरिएंट लेकर आ रही है। Renault Kwid Facelift 2019 पहले के मुकाबले ज्यादा शानदार और हाइटके फीचर्स से लैस होकर आने वाली है।

Hyundai Elantra Facelift 2019

साउथ कोरिया की लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी प्रीमियम सेडान एलांट्रा का फेसलिफ्ट वेरिएंट जल्द ही लॉन्च करने वाली है। होंडा अपनी इस नई कार के जरिए नई होंडा सिविक से टक्कर दे सकती है। पहले के मुकाबले ज्यादा हाइटेक एलांट्रा की कीमत भी ज्यादा होने के चांस हैं।

Audi A6 2019

जर्मनी की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी जल्द भारत में अपनी सेडान कार Audi A6 का नया जनरेशन मॉडल लाने वाली है। भारत में नई Audi A6 को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी कारों से होने वाला है।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: BSVI लागू होने के बाद 2020 से महंगी होंगी पेट्रोल कारें, अभी खरीदना होगा फायदेमंद

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप