Move to Jagran APP

दिसंबर में लॉन्च हो सकती हैं ये 6 एडवांस कारें, जानिए मॉडल और संभावित लॉन्चिंग डेट्स

साल का अखिरी महीने लग्जरी कारों के नाम होने वाला है क्योंकि मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू में एडवांस कारें अगले महीने इंडियन मार्केट में दस्तक देने के लिए तैयार है। आइये जानते हैं दिसंबर 2022 में लॉन्च होने वाली कारों की लिस्ट

By Atul YadavEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 02:42 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 02:42 PM (IST)
अगले महीने लॉन्च होने वाली हैं ये कारें PC- Toyota India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगले महीने साल 2022 का समापन होने वाली है इसी के साथ कई लग्जरी कार लॉन्च होने के लिए तैयार हैं, अगर आप भी नई कार खरीदने के बारे में प्लान बना रहे हैं या फिर जानना चाहते हैं कि दिसंबर में कौन सी गाड़ी भारत में लॉन्च होने वाली है तो ये खबर आपके लिए है।

loksabha election banner

1. Toyota Hyryder CNG

हाइब्रिड पॉवरट्रेन से लैस Toyota Hyryder अपनी सीएनजी वैरिएंट को दिसंबर के शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से कोई विशेष तारीख का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है।

2. Mercedes GLB

लग्जरी वाहन बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज 2 दिसंबर को Mercedes GLB को लॉन्च करने के लिए तैयार है। GLB में डुअल 10.25 इंफोटेनमेंट लेआउट, पैनोरमिक सनरूफ, दूसरी पंक्ति की स्लाइडिंग सीटें और वॉयस कमांड जैसी सुविधाएं होंगी। भारत में GLB तीन वेरिएंट्स में आएगी - एंट्री-लेवल GLB 200, मिड-स्पेक GLB 220d और टॉप-ऑफ़-द-लाइन GLB 220d 4Matic।

3. Mercedes EQB

Mercedes 2 दिसंबर को सात-सीटर EQB इलेक्ट्रिक SUV पेश कर सकती है। जीएलबी के समान आर्किटेक्चर साझा करने वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक ब्लैंक-ऑफ फ्रंट ग्रिल और आगे और पीछे एक फुल-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार दिए जा सकते हैं, जो इसके लुक को अलग बनाती हैं।

4. BMW XM

BMW XM प्लग-इन हाइब्रिड वी8 पावरट्रेन वाला पहला एम मॉडल है, जो 653 एचपी की पॉवर और 800 एनएम का कुल पावर जेनरेट करेगा। बीएमडब्ल्यू ने इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा है, जो चारों पहियों को पावर भेजता है। इस लग्जरी कार को 10 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

5. BMW X7 facelift

भारत में BMW X7 को xDrive 40i और xDrive 30d में पेश किया जाएगा, जिसमें 380hp की पॉवर इनलाइन छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता था, हालांकि, बाद में 352hp, इनलाइन छह-सिलेंडर डीजल इंजन का उपयोग किया गया है। दोनों इंजनों को 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ जोड़ा जाएगा और स्टैंडर्ड रूप में ऑल-व्हील ड्राइव के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसे 10 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

6. Updated BMW M340i

अपडेटेड M340i भी उसी 3.0-लीटर, इन-लाइन, सिक्स-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में जोड़े जाने के बाद 387hp की पॉवर और 500Nm की पीक टार्क जेनरेट करता है। बीएमडब्ल्यू के एक्सड्राइव में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के माध्यम से चारों पहियों को पॉवर भेजी जाएगी। इसे 10 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

Golden Era Of Bikes: कभी बुलेट को टक्कर देती थी ये 'लीजेंडरी' बाइक, अब तो बस यादें बाकी...

Scrapping Policy: देश की ये तीन बड़ी कंपनियां मिलकर करेंगी पुरानी गाड़ियों का निपटारा, समझौते पर हुआ हस्ताक्षर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.