Move to Jagran APP

TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ टीज, इस दिन होने जा रहा है लॉन्च

VS Motor कंपनी भारतीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारने की तैयारी कर रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 09:07 AM (IST)
TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ टीज, इस दिन होने जा रहा है लॉन्च
TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ टीज, इस दिन होने जा रहा है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS Motor कंपनी भारतीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारने की तैयारी कर रही है। इससे पहले Bajaj Auto अपना Chetak इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में लॉन्च कर चुका है। TVS ने अपने इस अपकमिंग स्कूटर का टीजर वीडियो जारी किया है, जिसमें इलेक्ट्रिक व्हीकल वॉल चार्जर देखा जा सकता है और इसका स्कूटर कंपनी ने ब्लर कर दिया है। अब इससे यह साफ होता है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

TVS ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह अपने Apache RR 310 का BS6 वर्जन 30 जनवरी 2020 को लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही हमें कंपनी की ओर से 25 जनवरी के लॉन्च का एक इन्विटेशन और आया है। अब इससे यह साफ लगता है कि कंपनी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS Creon भारतीय बाजार में 25 जनवरी को लॉन्च कर सकती है, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था।

कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि कंपनी TVS Jupiter का इलेक्ट्रिक अवतार भी लॉन्च कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो इसमें काफी सारे कम्पोनेंट्स और पार्ट्स Jupiter से ही लिए जाएंगे। इसके साथ ही हम इसमें फीचर्स के तौर पर कनेक्टिविटी, फ्लश फिटेड इंडीकेटर्स, स्टेपेड सीट, एलॉय व्हील्स, ऑप्शनल डिस्क ब्रेक और काफी कुछ दे सकती है। इसके साथ ही कंपनी स्कूटर में ट्यूबलेस टायर्स और स्टोरेज बैग्स के लिए हुक्स भी देगी।

हमारे पास काफी कम डिटेल्स हैं और साथ ही इसकी बैटरी, मोटर, रेंज, चार्जिंग टाइम और दूसरे स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस स्कूटर के लॉन्च या पेश होने के बाद ही इसकी बाकी जानकारी के बारे में पता चल सकेगा। नई TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Bajaj Chetak और Ather 450 से होगा।

ये भी पढ़ें:

Kia Carnival की बुकिंग शुरू, पहले दिन मिलीं 1400 से ज्यादा बुकिंग्स

BS6 वाहनों की बिक्री पकड़ने लगी रफ्तार, मारुति के सबसे ज्यादा मॉडल शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.