नई दिल्ली ऑटो डेस्क। Toyota Innova Hycross: वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) ने अभी कुछ दिन पहले ही अपनी नई हाईक्रॉस से पर्दा उठाया है। यह शानदार लुक और डिजाइन में आती है और कंपनी ने इसमें बहुत से अतिरिक्त फीचर्स को जोड़ा है। आपको बता दें कि टोयोटा हाईक्रॉस में एक-दो नहीं बल्कि पूरे सात बाहरी रंगों का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा, इसमें 5 वेरिएंट्स के साथ-साथ पेट्रोल और हाइब्रिड पावरट्रेन जैसे विकल्प भी मिलते हैं। तो चलिए टोयोटा की इस नई एसयूवी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

टोयोटा हाईक्रॉस कलर ऑप्शन

Toyota Innova Hycross के रंगों की बात करें तो इसे सात बाहरी रंगों के साथ लाया गया है। यह सभी मोनोटोन कलर में लाई गई है और इनकी बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है। रंग विकल्पों में ब्लैकिश एजहा ग्लास फ्लेक, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, सिल्वर मैटेलिक, एवेंट गार्डे ब्रोन्ज मैटेलिक, एटिट्यूड ब्लैक माइका और सुपर व्हाइट रंगों को खरीदा जा सकता है।

Toyota Hycross में है दो इंजन विकल्प

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के इंजन में दो पावरट्रेन को जोड़ा गया है। इसका पहला इंजन 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 174PS की पावर और 205Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। वहीं, दूसरा इंजन एक हाइब्रिड पावरट्रेन है। इसमें 2. 0-लीटर वाला स्ट्रॉन् हाइब्रिड इंजन जोड़ा गया है। 113PS के मोटर के साथ यह इंजन 152PS की पावर और 187Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है।

ट्रांसमिशन के लिए पेट्रोल वेरिएंट को CVT गियरबॉक्स भी दिया गया है, जबकि हाइब्रिड पावरट्रेन e-CVT ट्रांसमिशन से लैस है।

5 वेरिएंट्स में आई है हाईक्रॉस

हाईक्रॉस की मुख्य बातों में है कि इसे 5 वेरिएंट्स में लाया गया है। इसका बेस वेरिएंट G है, जबकि बाद के लाइनअप में GX, VX,ZX और टॉप मॉडल ZX(O) है। साथ ही, इसमें 7-सीटर और 8-सीटर विकल्प भी दिया जाएगा।

Toyota Innova Hycross इस समय होगी लॉन्च

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के फीचरों को फिलहाल पेश किया गया है। वहीं, इसकी लॉन्चिंग जनवरी 2023 में किए जाने की बात कही जा रही है। इसी समय इनोवा हाईक्रॉस की कीमतों से भी पर्दा उठाया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे 20 लाख रुपये की रेंज में लाया जा सकता है। हालांकि, सही कीमतों की जानकारी के लिए इसके लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ें-

नंबर प्लेट को लेकर जरा-भी चूके तो कट सकता है तगड़ा चालान, कभी न करें ये गलतियां

इस रंग की खरीदें Car, रिसेल के समय हो जाएंगे मालामाल, सुरक्षा के लिहाज से भी है बेस्ट

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट