Move to Jagran APP

बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट Toyota Innova Crysta BS6 हुई लॉन्च, ये होगी खासियतें

Toyota Innova Crysta BS6 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है इस MPV में ये खास फीचर्स होंगे जो इसे अलग बनाएंगे।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 02:09 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 02:09 PM (IST)
बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट Toyota Innova Crysta BS6 हुई लॉन्च, ये होगी खासियतें
बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट Toyota Innova Crysta BS6 हुई लॉन्च, ये होगी खासियतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Toyota ने अपनी लोकप्रिय MPV Innova Crysta का BS-6 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। भारत में Toyota Innova Crysta BS6 की बुकिंग शुरू कर दी गई है और अगले माह से इस एमपीवी की डिलिवरी भी शुरू हो जाएगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस MPV के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कैसे हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर के मामले में Toyota Innova Crysta में 2.4 लीटर का डीजल इंजन है जो कि 148 Bhp की पावर और 343 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो डीजल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटामैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन में आएगा। वहीं दूसरा 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो कि 164 Bhp की पावर और 245 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के मामले में पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन में है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन के मामले में Innova Crysta की लंबाई 4735mm, चौड़ाई 1830mm, ऊंचाई 1795mm, व्हीबलेस 2750mm और फ्यूल टैंक 65 लीटर का दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Innova Crysta के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात करें तो इस एमपीवी के फ्रंट में टोर्शियन बार के साथ डबल विशडम सस्पेंशन और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ 4-लिंक सस्पेंशन है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Toyota Innova Crysta BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 15.36 लाख रुपये है। भारतीय बाजार में अगर बड़ी फैमिली के लिए कोई कार खरीदने की बात होगी तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा उसके लिए बेस्ट साबित हो सकती है, क्योंकि यह स्पेस और कंफर्ट के मामले में काफी बेहतर एमपीवी है जो कि स्टाइलिश लुक और अच्छे फीचर्स से लैस होकर आती है।

यह भी पढ़ें: मात्र 10 हजार रुपये में बुक करें Jawa Perak, चलाने में है बेहद स्टाइलिश

यह भी पढ़ें:Kia Seltos की कीमत में हुआ इजाफा, जानें कितनी महंगी हुई यह SUV


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.