Move to Jagran APP

Upcoming Kia Cars: इस साल भारत में Kia ला सकती है तीन नई कार, EV भी होगी पेश, जानें डिटेल

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia भारत में एमपीवी और एसयूवी सेगमेंट में अपने उत्‍पादों की बिक्री करती है। अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए कंपनी की ओर से भारतीय बाजार में इस साल तीन नई कारों (Upcoming Kia Cars) को लाया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia की ओर से किस सेगमेंट में किस नई गाड़ी को पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 14 Apr 2024 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 04:29 PM (IST)
Kia की ओर से तीन नई कारों (Upcoming Kia Cars) को भारत लाने की तैयारी हो रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में काफी कम समय में अपनी अलग पहचान बनाने वाली साउथ कोरियाई कार निर्माता Kia की ओर से पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस साल तीन नए उत्‍पादों को पेश किया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से किस सेगमेंट (Upcoming Kia Cars) में किस कार को लाने की तैयारी की जा रही है।

loksabha election banner

Kia EV9

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से भारतीय बाजार में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी EV9 को भी इस साल भारत में पेश कर सकती है। कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को जनवरी 2023 में ऑटो एक्‍सपो में भी शो‍केस किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को सिंगल चार्ज में करीब 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके साथ ही इसे तीन रो सीट्स के साथ लाया जा सकता है।

Kia Clavis SUV

रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्‍द ही किआ की ओर से एक और नई एसयूवी क्‍लाविस (Kia Clavis) को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी इस साल के आखिर तक या फिर अगले साल की शुरूआत में ही नई एसयूवी को देश में पेश कर सकती है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इस सब फोर मीटर एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार साउथ कोरिया के साथ ही भारत में भी देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें- अपनी इलेक्ट्रिक कारों में Made In India बैटरी का उपयोग करेंगी Hyundai और Kia, इस कंपनी के साथ किया समझौता

Kia Carnival

किआ की ओर से कार्निवल (Kia Carnival) को भी जल्‍द ही भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इस लग्‍जरी एमपीवी को भी कंपनी की ओर से इस साल के आखिर या अगले साल के शुरू में पेश किया जा सकता है। कार्निवल की नई जेनरेशन में कंपनी की ओर से कई बदलाव किए जाएंगे, जिसमें डिजाइन, फीचर्स और इंजन तक शामिल होंगे। फिलहाल इस एमपीवी को डीजल इंजन के साथ ऑफर किया जा सकता है। सात सीटों वाली इस गाड़ी के पुराने वर्जन को कंपनी ने पिछले साल बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Kia Carens 2024 का नया वेरिएंट हुआ लॉन्‍च, मिले कई बेहतरीन फीचर्स, जानें नई कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.