Move to Jagran APP

देश में नेताओं के पास सबसे ज्यादा नजर आती है ये SUV, जानें क्या है वजह

आज हम आपको भारत में उपलब्ध उस SUV के बारे में बता रहे हैं जो कि देश के नेताओं के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:11 PM (IST)
देश में नेताओं के पास सबसे ज्यादा नजर आती है ये SUV, जानें क्या है वजह
देश में नेताओं के पास सबसे ज्यादा नजर आती है ये SUV, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में नेताओं के काफिले में SUV सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती हैं और यह अपने पावरफुल अंदाज की वजह से भी नेताओं के पास नजर आती हैं। भारतीय नेताओं के काफिले में अक्सर आपको एक एसयूवी काफी ज्यादा नजर आएगी। आज हम आपको उस एसयूवी के बारे में बता रहे हैं जो कि Tata Safari Storme है और हम यहां आपको इस एसयूवी के सभी फीचर्स, स्पेशिफिकेशन से लेकर डाइमेंशन और कीमत आदि के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Tata Safari Storme में 2179cc का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन पावर के मामले में दो ऑप्शन में आता है और पहला वेरिएंट पहला 4 हजार Rpm पर 150 Ps की पावर और 1500 Rpm पर 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा इंजन 4 हजार Rpm पर 156 Ps की पावर और 1750 Rpm पर 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के मामले में इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के ऑप्शन में आता है। डाइमेंशन की बात की जाए तो Tata Safari Storme की लंबाई 4655mm, चौड़ाई 1965mm, ऊंचाई 1922mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 200mm, व्हीलबेस 2650 mm और फ्यूल टैंक 63 लीटर का दिया गया है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो टाटा सफारी स्ट्रॉम Urban Bronze, Arctic Silver, Sky Grey, Arctic White और Pearl White जैसे पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Tata Safari Storme की कीमत इस प्रकार है। Safari Storme Lx Refreshed की एक्स शोरूम कीमत 11,09,005 रुपये, Safari Storme Ex Refreshed 4x2 की एक्स शोरूम कीमत 13,35,158 रुपये, Safari Storme Vx Refreshed (400 NM) 4x2 की एक्स शोरूम कीमत 14,79,574 रुपये और Safari Storme Vx Refreshed (400 NM) 4x4 की एक्स शोरूम कीमत 16,43,829 रुपये है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Tata Safari Storme में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), साइड इंपेक्ट बार्स, क्रंपल जोन, इंजन इम्मोबिलाइजर, ट्यूबलैस टायर, क्लियर लैंस फ्रंट फॉग लैंप्स, रिफ्लेक्स रिफ्लेकटर के साथ रियर फोग लैंप, मोटोराइज्ड हैड लैंप्स एडजेस्टेबल, सेंट्रल लॉकिंग और चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटीग्लेस रियर-व्यू मिरर, सीट बेल्ट अनफास्टेंड वार्निंग, डोर ओपन वार्निंग, डोर ओपन वार्निंग, हैडलैंप्स ऑन के लिए की-आउट वार्निंग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 31km से ज्यादा का माइलेज देने वाली Celerio BS6 हुई लॉन्च, कीमत सिर्फ इतने से शुरू

यह भी पढ़ें: Bike से करते हैं सवारी तो ये 5 चीजें हमेशा आएंगी काम, जानें बेनिफिट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.