नई दिल्ली। टाटा मोटर्स अपने पोर्टफोलियो से अगले तीन-चार सालों में नैनो, इंडिका, इंडिगो CS और सुमो का प्रोडक्शन बंद करने की योजना बना रही है। सुमो ग्रैंड टाटा मोटर्स की सबसे पुरानी पैसेंजर व्हीकल्स में से एक है। 25 साल पहले भारतीय बाजार में इसे उतारा गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार साल 2019-20 में टाटा मोटर्स फ्यूचर में दो-प्लेटफॉर्म पर अपनी गाड़ियां बनाएगी। इस वक्त कंपनी के पोर्टफोलियो में 10 प्रोडक्ट्स हैं, जिनमें हालही में लॉन्च की गई टिगोर भी शामिल है। अब कंपनी साल 2019-20 तक चार नए प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही है। इसी के चलते कंपनी अपने पुराने मॉडल नैनो, इंडिका, इंडिगो और सुमो को बंद कर सकती है।

नैनो थी रतना टाटा का सपना:
टाटा सन्स के चेयरमैन साइरस मिस्त्री ने हालही में नैनो को लेकर कहा था कि बाजार में इसकी कम बिक्री के चलते कंपनी को हो रहे घाटे की वजह से नैनो का प्रोडक्शन बंद किया जा सकता है। टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा चाहते थे कि वह दुनिया की सबसे सस्ती कार को भारतीय बाजार में उतारे और यही वजह मानी जाती है जिसके कारण रतना टाटा के टाटा ग्रुप से मतभेत चालू हो गए और आगे चलकर मिस्त्री विवाद सामने आया। लेकिन अब कंपनी को यह भी लगता है कि नैनो ने सबसे सस्ती कार होने की यूएसपी खो दी है, जिसके चलते इसे बंद किया जा सकता है।

टिगोर को मिल रहा है अच्छा रिस्पांस:
टाटा मोटर्स ने हालही में अपनी स्पोर्ट्स कार टामो रेसमो को जेनेवा मोटर शो के दौरान पेश किया था और इससे पहले इंडियन ऑटो एक्सपो 2016 में नेक्सन को पेश किया था। मतलब यह दोनों कारें भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च की जाएंगी। वहीं कंपनी के मुताबकि टियागो, टिगोर, हेक्सा और नेक्सन मिलकर कंपनी की बिक्री का करीब तीन चौथाई हिस्सा बनेंगी। हालही में लॉन्च की गई टिगोर को भारतीय बाजार में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। ऑनलाइन बुकिंग की बात करें तो इस कार की 20 फीसद बुकिंग सिर्फ इंटरनेट के जरिए ही मिल चुकी है।

इसे भी पढ़ें:- ऑडी A3 फेसलिफ्ट आज होगी लॉन्च, मर्सिडीज बेंज CLA क्लास को देगी टक्कर

इसे भी पढ़ें:- डैटसन की कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर भारत में आने बेताब, ये खूबियां होंगी शामिल

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस