नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फरवरी महीने में Tata Motors के डीलरशिप अपनी बची हुई BS4 इन्वेंट्री पर भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रहे हैं। अप्रैल 2020 से लागू होने जा रहा BS6 के चलते कई डीलरशिप्स ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के लुभावने ऑफर्स दे रहे हैं। इससे पहले हमने आपको Tata की फ्लैगशिप SUV Hexa पर दिए जा रहे डिस्काउंट के बारे में बताया था और अब हम आपको टाटा की पॉपुलर छोटी कारों Tata Zest, Tata Bolt और Tata Tiago पर मिल रहे भारी डिस्काउंट के बारे में बताने जा रहे हैं।

Tata Motors की कॉम्पैक्ट सेडान Tata Zest पर टाटा डीलरशिप्स 90 हजार रुपये तक के बेनिफिट्स दे रहे हैं। कंपनी ने इसे Indigo CS के खरीदारों को लुभाने के लिए भारत में लॉन्च किया था। Tata Zest दो इंजन विकल्प - पहला फिएट से लिया गया 1.2 लीटर, टर्बो-पेट्रोल मोटर और 1.3 लीटर डीजल इंजन में आता है। अप्रैल 2020 से टाटा मोटर्स अपनी Zest को भारतीय बाजार में बंद कर सकती है क्योंकि कंपनी इसे BS6 मानकों के अनुरूप नहीं उतारेगी।

Tata की पॉपुलर हैचबैक जो कि Zest का ही छोटा भाई माना जाता है को भी नए उत्सर्जन मानकों के अनुरूप नहीं उतारेगी। इसी वजह से टाटा डीलर्स अपनी इस हैचबैक पर 80 हजार रुपये तक का भारी डिस्काउंट दे रहे हैं। इस हैचबैक में भी Zest वाले ही इंजन साझा किए जाते हैं। हालांकि, इसका डीजल इंजन कम ट्यून किया गया है और यह 75 hp की पावर जनरेट करता है।

वहीं, अब आखिर में अगर Tata Tiago पर मिलने वाले डिस्काउंट की बात करें तो कंपनी इसके डीजल मॉडल पर 50 हजार रुपये तक और पेट्रोल मॉडल पर 45 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। टाटा की यह बजट हैचबैक भारतीय बाजार में Maruti Wagon R और Hyundai Santro को कड़ी टक्कर देती है।

नोट: ये डिस्काउंट शहर से शहर और डीलरशिप से डीलरशिप पर आधारित हैं। अगर आप सटीक डिस्काउंट चाहते हैं तो आपके अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर पता करना होगा।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस